फिर उठा 84 दंगों का मामला! नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ‘कमलनाथ और कांग्रेस दें जवाब’
फिर उठा 84 दंगों का मामला! नरोत्तम मिश्रा ने कहा- ‘कमलनाथ और कांग्रेस दें जवाब’
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाल ही में कहा कि “कमलनाथ जी पर रॉ के पूर्व अधिकारी जीबीएस सिद्धू जी के लगाए गए गंभीर आरोपों पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए”। दरअसल रॉ में अफसर रह चुके जीबीएस सिद्धू ने कमलनाथ समेत दिवंगत संजय गांधी पर आरोप लगाया है कि वो भिंडरावाले को फंडिग करते थे। एक इंटरव्यू में उन्होने ये बात कही तथा इसके पश्चात् मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसे लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि 84 के दंगों का मामला अब भी अदालत में विचाराधीन है तथा कमलनाथ अब तक इसमें रिहा नहीं हुए हैं। उन्होने कहा कि इसे लेकर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए। 

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के पश्चात् इस मामले को लेकर भारत एवं कनाडा के रिश्तों में तनाव व्याप्त है। इसी दरमियान रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के पूर्व अफसर जीबीएस सिद्धू ने बड़ा दावा किया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ एवं संजय गांधी जरनैल सिंह भिंडरावाले को पैसे भेजते थे। इस बयान के पश्चात एक बार फिर पुराने मुद्दे उछलने लगे हैं तथा मध्य प्रदेश की राजनीति में भी उबाल आ गया है। कुछ ही वक़्त में यहां चुनाव होने है तथा कमलनाथ पर लगाए गए इस बड़े आरोप को लेकर अब गृहमंत्री ने उनसे तथा कांग्रेस से सवाल किया है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चौरासी के दंगों को लेकर आज तक कमलनाथ रिहा नहीं हुए हैं। ये गंभीर विषय है तथा इसे लेकर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए। बता दें कि इस मामले को लेकर भाजपा निरंतर कमलनाथ पर आरोप लगाती आई है। वहीं कमलनाथ दोहराते रहे हैं कि उनके ऊपर कभी FIR नहीं हुई तथा उनका 45 वर्ष का सियासी करियर बेदाग है। इधर 4 दिन पहले ही भाजपा सरकार में मंत्री हरदीप सिंह डंग ने सिख समुदाय से अपील की थी कि वो कांग्रेस पार्टी से टिकट न मांगे। अब रॉ के पूर्व अफसर के बयान के पश्चात् एक बार फिर 84 के दंगों का जिन्न बाहर आ गया है तथा भाजपा इस अवसर को किसी प्रकार चूकना नहीं चाहती है।

नई संसद के बाद अब बनेगी UP की नई विधानसभा, करोड़ों में होगा निर्माण

'कमज़ोर महिलाएं..', खड़गे के बयान पर भड़क गईं निर्मला सीतारमण, जानिए क्या कहा ?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को क्यों नज़रअंदाज़ किया गया ? नए संसद भवन में प्रवेश पर TMC सांसद डेरेक ओ'ब्रायन का सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -