बेघरों के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल ने की मदद, हॉल में दी लोगों को रहने की जगह

बेघरों के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल ने की मदद, हॉल में दी लोगों को रहने की जगह

कोरोनावायरस के वजह से टला कान्स फिल्म फेस्टिवल अब लोगों की मदद कर रहा है. ईवेंट की जगह पैलेस दे फेस्टिवल हॉल में संस्था बेघर लोगों को रहने की जगह दे रही है. यह वो लोग हैं जो कोरोनावायरस के बीच हुए लॉकडाउन के चलते अपने रहने की जगह खो चुके है. 12 से 23 मई तक होने जा रहे इस फेस्टिवल को कोरनावायरस के वजह जून या जुलाई तक के लिए टाल दिया गया है. शुक्रवार को आयोजकों ने जरूरतमंदों के लिए हॉल के दरवाजे खोल दिए हैं.

कान्स टाउन हॉल के एक अधिकारी ने बताया कि, हर रात करीब 50 से 70 लोग यहां पर रुक रहे हैं. आयोजकों ने 16 अप्रैल को होने वाली फेस्टिवल की प्रेस कॉन्फ्रेंस की भी फिलहाल के लिए पोस्टपोन कर दिया है. 74 साल के इतिहास में पहली बार कान्स की तारीखों को आगे बढ़ाया गया है. इससे पहले 1968 में इसे छात्र आंदोलन के कारण कैंसिल किया गया था.

अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार इमेनुअल मैक्रॉन ने कुछ दिन पहले ही फ्रांस के 6 करोड़ से ज्यादा लोगों से घर पर रहने की अपील की थी. देश में करीब 12 हजार लोग बेघर हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक फ्रांस में गुरूवार को कोरोनावायरस से 1331 मौतें हो गयी हैं. वहीं, 25 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

अमेरिकन ऐक्‍टर Aaron Tveit को भी हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर शेयर किया ये पोस्ट

कोरोना के खिलाफ फंड रेजिंग कॉन्सर्ट करेंगे एल्टन जॉन

कोरोना वायरस के चलते एक और बड़ा इवेंट हुआ पोस्टपोन