अज्ञात शव के साथ दफन हो चुके मौत के 'राज' का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश

Feb 03 2016 09:31 PM
अज्ञात शव के साथ दफन हो चुके मौत के 'राज' का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश

हरदोई: उत्तरप्रदेश की पुलिस ने मौत के एक केस को सुलझाने में सफलता प्राप्त की है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा हर बार  दोहराया जाता रहा है की पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते है परन्तु आज इस मामले को सुनकर शायद आपको इस पर यकीकन विश्वास हो जाएगा. आपको बता दे की इस मामले में एक अज्ञात शव के साथ दफन हो चुके मौत के 'राज' को माधौगंज की सतर्क पुलिस ने मोबाइल फ़ोन के माध्यम से इसका पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में थानाध्यक्ष अल्ताफ अंसारी ने अपने एक बयान में कहा है कि इस मामले के तहत एक युवक ने युवती को शादी के बहाने ले जाकर उसे ट्रेन से धक्का दे दिया। बता दे कि इस आरोपी युवक को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है.

मामले में थानाध्यक्ष अल्ताफ अंसारी ने आगे कहा कि उन्नाव जनपद के बांगरमऊ कस्बा निवासी एक युवती के रहस्यमय ढंग से लापता हो जाने पर युवती की बहन ने थाने पर उसके गायब होने कि FIR दर्ज कराई थी। पीड़िता का कहना था कि उनकी बहन को एक युवक जबरन उठा ले गया। अंसारी ने बताया कि जांच-पड़ताल में उन्होंने युवती के मोबाइल नंबर को आधार बनाया और सुरसा थाना क्षेत्र के जूरा निवासी आरोपी मोहम्मद शकील पुत्र मोहम्मद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। आरोपी के पास से युवती का मोबाइल सेट बरामद हुआ। इस दौरान इस आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बयान दिया की उसका इस युवती से संबंध थे तथा वह शादी के लिए दबाव बनाने लगी थी.

फिर एक दिन उसने उसे शादी के लिए लखनऊ बुलाया व वहा से यह दोनों फैजाबाद जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए व उस दौरान आरोपी ने उसे फैजाबाद के कैंट थाना क्षेत्र वनवीर गंज क्रासिंग पर चलती हुई ट्रेन से धक्का दे दिया व बाद में इस घटना का जिक्र किसी न कर सीधे अपने घर आ गया। युवती के घर से आने वाले फोन को रिसीव कर वह कभी दिल्ली, कभी चंडीगढ़ में होने की बात बताकर गुमराह करता रहा। कैंट थाना पुलिस ने शव की पहचान न होने पर अज्ञात शव को दफन करा दिया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी और युवती के परिवारीजनों ने कैंट थाना क्षेत्र में मिले युवती के शव की फोटो, कपड़ों और पंचानामा से पहचान की। उन्होंने आरोपी के पास मिले मोबाइल को भी पहचाना है।