मई -जून में संसद का विशेष सत्र बुलाएं - जयराम रमेश
मई -जून में संसद का विशेष सत्र बुलाएं -  जयराम रमेश
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि सभी को पता ही है कि संसद का बजट सत्र दूसरा हिस्सा बिना कोई खास कामकाज किए बर्बाद हो गया.संसद का 23 दिनी सत्र तूतू -मैं मैं में गुजर गया . कोई विधायी कार्य नहीं होने से देश के धन की बर्बादी हुई सो अलग. इन हालातों को देखते हुए कांग्रेस के सांसद जयराम रमेश की इच्छा है कि मई-जून में संसद का विशेष सत्र बुलाया जाए.इसे लेकर उन्होंने उपराष्ट्रपति नायडू को पत्र लिखा है.

आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र के दूसरे हिस्से की बर्बादी को देखते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू से चर्चा की. जयराम रमेश ने नायडू से यह अपील की, कि वे मोदी सरकार से संसद का विशेष सत्र बुलाने के लिए चर्चा करें. जयराम रमेश के अनुसार मई या जून में दो सप्ताह का विशेष सत्र लाकर बचे हुए बिल पास करने जैसे विधायी कार्य पूरे किए जा सकते हैं. इसके लिए उन्होंने उपराष्ट्रपति को व्यक्तिगत पत्र भी लिखा है.

गौरतलब है कि 5 मार्च से शुरू हुए बजट सत्र का दूसरा हिस्सा छुट्टियों को छोड़कर 23 दिनों का था. लेकिन इस दौरान संसद लगातार ठप रहने के कारण लोकसभा में सिर्फ पांच बिल पास हो सके, जिनमें वित्त विधेयक भी शामिल है. जबकि लोकसभा में करीब 28 विधेयकप्रस्तुत किए जाने थे. इसी तरह राज्यसभा के एजेंडे में 39 विधेयक शामिल थे. जबकि राज्यसभा से सिर्फ एक ग्रेच्युटी भुगतान संशोधन विधेयक 2017 ही पारित हो सका.यह सत्र बीते 10 वर्ष का सबसे हंगामेदार सत्र बन गया.

यह भी देखें

संसद सत्र का आज आखिरी दिन , नहीं हुआ कोई काम काज

क्या सदन ठप्प होने के पीछे है कांग्रेस का हाथ ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -