अगले सप्ताह पूरे अमेरिका में पहुंचाई जाएगी 2.9 मिलियन कोरोना वैक्सीन
अगले सप्ताह पूरे अमेरिका में पहुंचाई जाएगी 2.9 मिलियन कोरोना वैक्सीन
Share:

फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने शुक्रवार को Pfizer-BioNTech के COVID-19 वैक्सीन के लिए प्राधिकरण दिया है, जिससे पूरे संयुक्त राज्य में इसके बड़े पैमाने पर रोलआउट का रास्ता साफ हो गया है। जिस महामारी ने देश में 2,90,000 से अधिक लोगों के जीवन को दांव पर लगाया था, उसे टीके की मंजूरी के ऐतिहासिक क्षण में आराम महसूस होता है।

FDA ने घोषणा की है कि Pfizer-BioNTech Covid 19 टीकाकरण के लिए आपातकालीन उपयोग स्वीकृति जारी की गई है और ट्रम्प ने इसकी सराहना की और आश्वासन दिया कि टीकाकरण 24 घंटे से कम समय में शुरू होगा। एक टेलीविजन संबोधन में राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा, "फेडएक्स और यूपीएस के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हमने पहले ही देश के हर राज्य और ज़िप कोड को वैक्सीन की शिपिंग शुरू कर दी है। राष्ट्रपति ने कहा कि राज्य के राज्यपाल यह तय करेंगे कि राज्य में सबसे पहले कौन-कौन टीके लगाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अगले सप्ताह में 2.9 मिलियन खुराक की प्रारंभिक शिपमेंट पूरे अमेरिका में पहुंचाई जाएगी।

ब्रिटेन, बहरीन, कनाडा, सउदी अरब और मैक्सिको के बाद टीके को मंजूरी देने वाला अमेरिका छठा देश बन गया है। अमेरिका देश भर में अस्पतालों, क्लीनिकों, फार्मेसियों और दीर्घकालिक देखभाल सुविधाओं के लिए लाखों वैक्सीन खुराक जहाज करने के लिए एक जटिल वितरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए है। फाइजर ने अमेरिकी सरकार के साथ अगले मार्च तक वैक्सीन की 100 मिलियन (10 करोड़) खुराक की आपूर्ति करने का सौदा किया है। समझौते के अनुसार, वैक्सीन को जनता को मुफ्त में दिया जाएगा। अब तक, वायरस ने 1.62 करोड़ संक्रमित किए हैं और पूरे अमेरिका में लगभग 3,00,000 लोग मारे गए हैं।

जानिए प्लेसबो पाने वाले स्वयंसेवकों को कब लगाया जाएगा टीका ?

अमेरिकी स्वास्थ्य कार्यकर्ता कोरोना की तेजी कम करने के लिए कर रहे है काम

किसानों के विरोध प्रदर्शन ने ब्रिटेन पर भी डाला असर, पीएम ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -