UP Cabinet Meeting: जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चयन में आज लग सकती है मोहर
UP Cabinet Meeting: जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चयन में आज लग सकती है मोहर
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. आज कैबिनेट की बैठक में गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर क्षेत्र में बनाये जाने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए बिडिंग प्रक्रिया के आधार पर चुने गए विकासकर्ता के चयन पर मुहर लगा सकती है. वैसे तो योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को होती है, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ के व्यस्त कार्यक्रम के कारण आज होगी.

सूत्रों स एमिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए बिडिंग के आधार पर स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिक इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी को चुना गया है. कैबिनेट बैठक में अयोध्या नगर निगम क्षेत्र की सीमा विस्तार के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. सीमा विस्तार के जरिये अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में 41 गांवों को शामिल करने का इरादा है. अयोध्या में भगवान श्रीराम की विशाल और भव्य प्रतिमा की स्थापना से जुड़े प्रोजेक्ट के संदर्भ में यह प्रस्ताव महत्वपूर्ण है. कैबिनेट में 16 नई नगर पंचायतों के गठन के प्रस्ताव भी पेश किये जा सकते हैं. चार नगर पंचायतों की सीमा विस्तार का प्रस्ताव भी कैबिनेट के एजेंडे में शामिल हो सकता है. 

जेवर एयरपोर्ट, बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजना विकास को मिलेगी मंजूरी: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जेवर एअरपोर्ट के विकासकर्ता चयन, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को बलिया से जोड़ने के लिए बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे के परियोजना विकास व डीपीआर बनाने के लिए परामर्शी चयन को भी मंजूरी मिल सकती है. प्रदेश सरकार ने 29 नवंबर को जेवर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एअरपोर्ट के निर्माण के लिए विकासकर्ता का चयन ग्लोबल टेंडर के जरिए किया था. वहीं इसके अलावा औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नियमावली-2003 में संशोधन कर नियमावली के तहत वैट के रूप में प्राप्त होने वाले लाभ एसजीएसटी के रूप में दिलाने की व्यवस्था का प्रस्ताव है.

कर्नाटक उपचुनाव: परिणाम आने से पहले ही कांग्रेस ने मानी हार, भाजपा बोली- जनादेश को मत छेड़िए

Kashmir Situation: राज्यमंत्री ने कहा- जम्मू के विकास में पीएम मोदी की प्राथमिकता

न्यूज़ीलैंड में अचानक फटा जवालामुखी, मुश्किल में फंसी 100 से अधिक लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -