Kashmir Situation: राज्यमंत्री ने कहा-  जम्मू के विकास में पीएम मोदी की प्राथमिकता
Kashmir Situation: राज्यमंत्री ने कहा- जम्मू के विकास में पीएम मोदी की प्राथमिकता
Share:

जम्मू: हाल ही मे जम्मू प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख के साथ उत्तर पूर्वी राज्यों को सबसे अधिक अहमियत देते हैं. डॉ. जितेंद्र ने नागालैंड के कोहिमा में उच्च स्तरीय बैठक में जम्मू कश्मीर के विकास को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा उठाए जा कदमों के बारे में बताया. नागालैंड में हुए विकास का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उत्तरी पूर्व राज्यों में विकास को तेजी देने के लिए उठाए गए कदमों को अब जम्मू कश्मीर व लद्दाख में दोहराया जा रहा है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वहीं वह कहते है कि विकास के क्षेत्र में नागालैंड इस समय देश के अन्य राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एक मिसाल बन रहा है. डॉ. जितेंद्र ने बताया कि उड़ान योजना के दूसरे चरण में उत्तरी पूर्वी राज्यों व देश के अन्य पहाड़ी प्रदेशों को महत्व दिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर में विकास को तेजी देने वाले प्रोजेक्टों के बारे में बताया.

किश्तवाड़ में पांच लाख गैलन अतिरिक्त पानी मिलेगा: सूत्रों स एमिली जानकारी के अनुसार जम्मू के किश्तवाड़ में अब पानी का संकट नहीं रहेगा. नईगढ़ पानी आपूर्ति योजना के तहत पांच लाख गैलन अतिरिक्त पानी की आपूर्ति होगी. हालांकि इस योजना पर काम साल 2013 में शुरू हुआ था. योजना को पूरा करने के लिए कई बार सीमा निर्धारित की गई. पिछले सप्ताह योजना के तहत पाइप में पानी भेजने का टेस्ट किया गया जो सफल रहा. पानी का टेस्ट सफल होने पर खुशी जाहिर करते हुए डीसी ने कहा कि किश्तवाड़ व साथ लगते इलाकों को 20 लाख गैलन पानी की जरूरत है. उन्हें 10 लाख गैलन पानी दिया जा रहा है. नईगढ़ प्रोजेक्ट के लागू हो जाने से पंद्रह लाख गैलन अतिरिक्त पानी मिलेगा. कुल मिला कर अब पच्चीस लाख गैलन पानी मिलेगा. राणा ने कहा कि किश्तवाड़ क्षेत्र के लोगों की पानी की समस्याओं का समाधान होने जा रहा है. इस पर 53 करोड़ का खर्च आया.

न्यूज़ीलैंड में अचानक फटा जवालामुखी, मुश्किल में फंसी 100 से अधिक लोगों की जान

सावधान: धरती के बाद समुद्र में कम हो रहा ऑक्सीजन, जलीय जीवन पर बना खतरा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- सवाल पूछने से पहले 70 सालों का हिसाब दो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -