न्यूज़ीलैंड में अचानक फटा जवालामुखी, मुश्किल में फंसी 100 से अधिक लोगों की जान
न्यूज़ीलैंड में अचानक फटा जवालामुखी, मुश्किल में फंसी 100 से अधिक लोगों की जान
Share:

वेलिंगटन: न्‍यूजीलैंड के व्‍हाइट आईलैंड के पास एक ज्‍वालामुखी में विस्‍फोट के बाद लगभग 100 लोगों की जान मुश्किल में आ गई है। सोमवार को अचानक ही ज्‍वालामुखी में धमाका हुआ और अथॉरिटीज को घायलों के उपचार और लापता लोगों की तलाश के लिए रवाना किया गया है। देश की पीएम जेसिंदा आरड्रेन की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है।

पीएम आरड्रेन ने कहा कि द्वीप जिसे वाहकारी के नाम से भी जाना जाता है, वह न्‍यूजीलैंड के उत्‍तरी तट पर स्थित है और जिस वक़्त उसमें धमाका हुआ, वहां पर पर्यटक मौजूद थे। आरड्रेन ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी है कि अभी तक हालात का कुछ पता नहीं चल सका है और उन लोगों के साथ सरकार की संवेदनाएं हैं जो इस घटना से प्रभावित हुए हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि अभी तक इस बात का भी कुछ पता नहीं लग पाया है कि, कितने लोग ज्वालामुखी से प्रभावित हुए हैं।

वहीं, वाहकाटने की मेयर जूडी टर्नर ने मीडिया को बताया कि लोग जख्मी हुए हैं और बचाव कार्य जारी है। जूडी ने भी कहा कि उन्‍हें इस बात की कोई सूचना नहीं मिली है कि कितने लोग घायल हुए हैं या फिर उन्‍हें किस प्रकार की चोटें आई हैं, लेकिन इमरजेंसी सर्विसेज सक्रीय हैं। सर्विसेज सभी लोगों को द्वीप से न‍िकालने और उन्‍हें अस्‍पताल तक लाने में जुटी हुई हैं। सेंट जॉन एंबुलेंस की ओर से बताया गया है कि एक अनुमान के अनुसार लगभग 20 लोग इसमें घायल हो सकते हैं।

सावधान: धरती के बाद समुद्र में कम हो रहा ऑक्सीजन, जलीय जीवन पर बना खतरा

सबसे काम उम्र की हैं फिनलैंड की प्रधानमंत्री, जानिए- उनके बारे में कुछ खास बातें

नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम भी नहीं जा सकती देश से बाहर, अब लाहौर हाई कोर्ट से मांगी इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -