आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज
आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज
Share:

आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) और केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक गुरुवार को होने वाली है।  आज की बैठक शाम 6:30 बजे शुरू होने की उम्मीद है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यूक्रेन की स्थिति और ऑपरेशन गंगा के माध्यम से भारतीय नागरिकों को निकालने पर लोकसभा में "समृद्ध स्तर की बहस" की प्रशंसा करते हुए कहा कि विदेश नीति के मुद्दों पर द्विदलीयता है, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के लिए अच्छा संकेत है। चार केंद्रीय मंत्रियों - हरदीप सिंह पुरी, किरेन रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह - ने निकासी अभियान के दौरान यूक्रेन के पड़ोसी देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष दूतों के रूप में बहस में भाग लिया।

कांग्रेस के सदस्यों ने यूक्रेन-रूस मुद्दे से उत्पन्न कठिन भू-राजनीतिक संदर्भ में गैर-संरेखण सिद्धांतों के महत्व पर चर्चा की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बहस के जवाब में कहा कि भारत इस संघर्ष का 'सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण' विरोध करता है।  उन्होंने कहा कि रक्त के बहाव के माध्यम से या निर्दोष जीवन की कीमत पर कोई समाधान नहीं पाया जा सकता है, और इस दिन और उम्र में, संचार और कूटनीति किसी भी संघर्ष को हल करने के लिए सबसे अच्छे तरीके हैं।

मंत्री ने कहा कि मौजूदा वैश्विक व्यवस्था संयुक्त राष्ट्र चार्टर, अंतरराष्ट्रीय कानून और सभी राज्यों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता पर आधारित है। उन्होंने कहा, 'अगर भारत ने रुख अपनाया है तो वह शांति और युद्ध की शीघ्र समाप्ति के पक्ष में है। यह हमारी सैद्धांतिक स्थिति है, जिसने अंतर्राष्ट्रीय मंचों और बहसों में हमारी मुद्रा का मार्गदर्शन किया है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र भी शामिल है "जयशंकर ने अपने विचार व्यक्त किए।

 

केटीआर ने केंद्र पर ईंधन की बढ़ती कीमतों पर लोगों को 'गुमराह' करने का आरोप लगाया

]SAIL में नौकरी पाने का अंतिम मौका, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें यहां आवेदन

RBI के MPC ने अगली द्विमासिक नीति पर चर्चा शुरू की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -