भयानक ठंड में अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, शिवपाल सिंह यादव ने की अगुवाही
भयानक ठंड में अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, शिवपाल सिंह यादव ने की अगुवाही
Share:

भारत में इस समय नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं का राजधानी में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन किया. हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न हो भयानक ठंड में किया प्रदर्शन. जीपीओ तक पैदल मार्च निकाल रहे प्रसपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाकर रोक दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई तो पुलिस ने लाठी फटकार कर खदेड़ा.

महाराष्ट्र : वरिष्ठ भाजपा नेता एकनाथ खडसे पार्टी को दे सकते है बड़ा झटका, विपक्ष में शामिल होने के कयास तेज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के बीच राजनीतिक दल भी मौका चूकना नहीं चाहते हैं. कोई धरना दे रहा है तो कई इस कानून को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति से मिल रहा है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पार्टी कार्यालय के बाहर उपवास पर बैठ गए हैं. सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरना दे रहे शिवपाल ने कहा कि इस कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध ही नहीं विद्रोह की स्थिति है. सरकार को इसे तत्काल वापस लेना चाहिए.

राष्ट्रपति से मिला BSP का प्रतिनिधिमंडल, इस मांग को लेकर की विस्तार से बातचीत

इसके अलावा शिवपाल सिंह यादव ने धरना-प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं के साथ जीपीओ तक पैदल मार्च का एलान भी किया है. इसको देखते हुए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया. कार्यकर्ताओं को रोकने के बैरीकेडिंग भी लगा दी गई है. इस दौरान जब प्रसपा कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस से उनकी हल्की झड़प भी हुई. बता दें कि विधानमंडल का शीतकालीन सत्र भी चल रहा है. इसलिए पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है. बता दे कि नागरिकता संशोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) लखनऊ में आंदोलन कर रही है.   

CAA : राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने तीखे शब्दो में की आलोचना, इन पार्टीयों पर लगाया उपद्रव कराने का आरोप

राजस्थान: पंचायत चुनाव से पहले ले सकते है बड़ा फैसला गहलोत परिवार

केजरीवाल का कहना- हिंसा से आम आदमी पार्टी को इससे क्या फायदा होगा?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -