महिलाओं के साथ अश्लील डांस कर बुरे फंसे गुजरात के कारोबारी, जानिए पूरा मामला
महिलाओं के साथ अश्लील डांस कर बुरे फंसे गुजरात के कारोबारी, जानिए पूरा मामला
Share:

मुंबई: मुंबई के एक बार में पुलिस छापेमारी के चलते मिले सूरत के दो कारोबारियों की याचिका पर बृहस्पतिवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय ने सुनवाई की। इस के चलते अदालत ने दोनों कारोबारियों को निचली अदालत में पेश होने से छूट देकर अंतरिम राहत दी। दोनों कारोबारियों की तरफ से पेश अधिवक्ता मतीन शेख एवं अंसार तंबोली ने उच्च न्यायालय को बताया कि वे लोग बार में बैठकर शराब पी रहे थे। इस पर जस्टिस पीडी नाइक ने पूछा, 'आप वहां क्यों गए? विभिन्न प्रकार के बार हैं।"

शेख एवं तंबोली ने समझाया कि होटल, रेस्तरां और बार रूम में अश्लील नृत्य के खिलाफ एवं महिलाओं की गरिमा की सुरक्षा (उनमें काम करने वाली) 2016 के तहत उन पर मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है क्योंकि वे सिर्फ ग्राहक हैं तथा बार के मालिक या कार्यकर्ता नहीं हैं। कारोबारियों के अधिवक्ताओं ने तर्क दिया कि निचली अदालतों ने इस तथ्य को नजरअंदाज कर दिया था कि याचिकाकर्ताओं के खिलाफ कोई आरोप नहीं था कि वे सार्वजनिक जगह पर कोई अश्लील नृत्य या कोई कार्य नहीं कर रहे हैं जो कि आईपीसी की धारा 294 की आवश्यक सामग्री है। धारा 294 में बताया गया है कि जो भी सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत करता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 294 लागू होती है।

साथ ही याचिका में कहा गया है, "यह रिकॉर्ड की बात है कि कोई भी याचिकाकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए इस आरोप के साथ नहीं आया था कि वे कोई अश्लील काम कर रहे थे जिससे कोई नाराज था तथा इस प्रकार शिकायत दर्ज कराई।" दूसरी तरफ मुंबई पुलिस की तरफ से पेश हुए पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अरफान सैत ने कहा कि यह मामला 2016 का है जब एक फर्जी ग्राहक बार में गया था तथा उसने 15 ग्राहकों को कलाकारों पर पैसे बरसते देखा था। पुरुषों को अश्लील हरकतों के लिए गिरफ्तार किया गया था। वही यह सुनते ही जस्टिस नाइक ने पूछा, ''जो लोग अश्लील हरकत कर रहे थे, क्या उन पर कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए?'' सैत ने कहा कि अपराधी बार में बैठकर पैसे बरसा रहे थे। सैत ने कहा, "पैसा बरसाना अश्लील हरकत है।" बेंच ने पूछा, "वे पैसे बरसा रहे थे?" सैत ने जोर देकर बोला, "हां।" हालांकि सैत ने पुलिस की तरफ से अपराधियों के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर गौर करने के लिए कुछ वक़्त मांगा। बता दें कि 2016 में तारदेव पुलिस ने मुंबई के गिरगांव क्षेत्र में ड्रमबीट बार में छापेमारी की थी। बार मालिक, कैशियर, वेटर, कर्मचारियों, 10 महिला नर्तकियों तथा ग्राहकों को गिरफ्तार किया था तथा पुलिस ने 20 रुपये के 40 नोट जब्त किए थे।

दिल्ली: GF को वीडियो कॉल कर युवक ने की ख़ुदकुशी, लड़की ने गाना सुनते-सुनते दे दी जान

ऋषिकेश में पलटी यात्रियों से भरी बस, एक की मौत, कई घायल

तत्काल टिकट लेकर करते हैं सफर तो पढ़ लीजिये ये खबर, होने जा रहे बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -