ऋषिकेश में पलटी यात्रियों से भरी बस, एक की मौत, कई घायल
ऋषिकेश में पलटी यात्रियों से भरी बस, एक की मौत, कई घायल
Share:

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक बस के पलटने की जानकारी सामने आई है। ये बस ऋषिकेश के नीलकंठ महादेव की तरफ जा रही थी। इस हादसे में बस में सवार 67 यात्री घायल हो गए हैं। वहीं एक महिला यात्री की मौत हो गई है। ये मामला मुनिकी रेती थाना इलाके में हुआ है। यहां ऋषिकेश के नीलकंठ महादेव की तरफ जा रही एक बस खारा स्रोत के पास पलट गई। इस बस में लगभग कुल 77 यात्री सवार थे। हादसे में एक महिला यात्री की मौत हो गई है, जबकि 67 यात्री घायल हो गए हैं।

घटना शाम 5 बजे के आसपास तहसील नरेन्द्रनगर के अन्तर्गत ऋषिकेश-शिवपुरी मोटर मार्ग पर हुई। पीडब्ल्यूडी तिराहे के पास बस संख्या UP54T-8131' पलट गई। ये हरिद्वार से ऋषिकेश पूर्णानन्द पार्किंग की तरफ जा रही थी, ब्रेक फेल होने की वजह से बेकाबू होकर ये पलट गई तथा दुर्घटनाग्रस्त हो गई।
 
वही जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र आपदा प्रबंधन, टिहरी गढ़वाल से मिली खबर के अनुसार, बस में कुल 77 यात्री सवार थे। इसमें से 67 चोटिल यात्रियों को 108 एम्बुलेस तथा निजी गाड़ियों से राजकीय एस।पी।एस। हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां एक महिला की उपचार के चलते मृत्यु हो गयी। शेष 10 चोटिल व्यक्तियों को एम्बुलेस द्वारा ऋषिकेश एम्स पहुँचाया गया। ये सभी यात्री बलिया, उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। मृतक की पहचान इन्दु पत्नी भरत उम्र 60 वर्ष निवासी बलिया के तौर पर की गई है। पहाड़ों में इन दिनों वर्षा एवं मानसून अपना कहर दिखा रहे हैं। बारिश के कारण एक ओर जहां नदियां उफान पर हैं, वहीं जगह-जगह भूस्खलन होने की खबरें हैं। बारिश एवं पानी होने के कारण सड़कों पर फिसलन भी देखी जा रही है, इसके चलते कई स्थानों से सड़क गाड़ियों के हादसे का शिकार होने, रिपट जाने की भी खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि इस घटना में भी बस के ब्रेक फेल हो गए, जिसके कारण दुर्घटना हुई।

तत्काल टिकट लेकर करते हैं सफर तो पढ़ लीजिये ये खबर, होने जा रहे बड़ा फैसला

राजस्थान: बाड़मेर में वायुसेना का फाइटर जेट MiG-21 क्रैश, 2 पॉयलट शहीद

ओलंपिक 2024 में पहली बार स्थापित किया जाएगा ‘इंडिया हाउस’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -