वेस्ट वर्जीनिया में हिलेरी को मिली शिकस्त, ट्रंप और सैंडर्स हुए विजयी

वेस्ट वर्जीनिया : मंगलवार को अमेरिका के वेस्ट वर्जीनिया में हुए प्राइमरी चुनाव में बर्नी सैंडर्स ने बाजी मारी है। बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से हिलेरी क्लिंटन को संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है, लेकिन औपचारिक रुप से अब तक यह नहीं हुआ है। ऐसे में सैंडर्स की जीत से अंतिम समय में फॉर्मूला बदल सकता है।

वेस्ट वर्जीनिया एक औद्दोगिक राज्य है, ऐसे में हिलेरी की यहां हुई हार को उनकी नीतियों के पर्ति नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है। सैंडर्स को मिली इस जात के बाद हिलेरी के नॉमिनेशन मार्च को इससे धक्का लगना तय माना जा रहा है, लेकिन यह भी सच है कि 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वो डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के मामले में आगे है।

ऐसे में अब डोनाल्ड ट्रंप से लोहा लेने के लिए हिलेरी को कड़ी मेहनत करनी होगी। जिन राज्यों में उद्दोगों के हालात खराब है, जनसंख्या में भी लगातार गिरावट आ रही है, वहां हिलेरी का हारना दुखद समाचार है। ऐसे ही राज्यों में ओहायो और पेसोवेनिया भी शामिल है। गुरुवार को ट्रंप यूएस कांग्रेस के नेताओं से मिलने वाले है।

इस दौरान उनकी मुलाकात यूएस हाउस रिप्रेजेंटेटिव स्पीकर पॉल रेयान से भी होगी। रेयॉन ने पिछले सप्ताह कहा था कि उन्हें ट्रंप को समर्थन देने के बारे में और सोचना होगा। ट्रंप ने भी रविवार को कहा था कि उन्होने अब तक फैसला नहीं किया कि पार्टी कन्वेंशन में रेयॉन होंगे या नहीं। ट्रंप ने कहा था कि रेयॉन अच्छे आदमी है, पार्टी के लिए जो बेहतर वो वहीं काम करेंगे।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -