भारतीय डाक विभाग में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
भारतीय डाक विभाग में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
Share:

भारतीय डाक विभाग ने गुजरात सर्कल के लिए वैकेंसी जारी कर दी है (India Post Jobs). 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार भारतीय डाक विभाग में सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर पाएंगे (India Post Vacancy). इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर अप्लाई करना करना पड़ेगा.

भारतीय डाक विभाग ने गुजरात सर्कल में 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए पोस्टल असिस्टेंट/ सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 188 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का एलान कर दिया गया है (India Post Jobs). इन रिक्त पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2022 तय की गई है.

भारतीय डाक भर्ती 2022 वैकेंसी की डिटेल (गुजरात सर्कल)

पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट – 71 पद
पोस्टमैन/मेल गार्ड – 56 पद
मल्टी-टास्किंग स्टाफ – 61 पद
आखिरी तारीख – 22 नवंबर 2022
प्रोविजनल लिस्ट – 6 दिसंबर 2022

भारतीय डाक विभाग में रिक्त पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता

1- पोस्टल असिस्टेंट/ सॉर्टिंग असिस्टेंट – कैंडिडेट्स को कम से कम 12वीं पास होना जरुरी है. इसके साथ ही उनके पास कम से कम 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना भी आवश्यक है.

2- पोस्टमैन/ मेल गार्ड – कैंडिडेट कम से कम 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही गुजराती भाषा की नॉलेज होना अनिवार्य है. 10वीं क्लास तक एक सब्जेक्ट के तौर पर गुजराती भाषा पढ़ा होना ऐडेड बेनेफिट माना जाने वाला है. इसके साथ ही 60 दिनों का बेसिक कंप्यूटर कोर्स भी किया होना जरुरी है.

3- मल्टी-टास्किंग स्टाफ – कैंडिडेट का कम से कम 10वीं पास होना अनिवार्य है. 10वीं तक गुजराती भाषा एक विषय के रूप में पढ़ी होनी चाहिए.

आयु सीमा- इन रिक्त पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होना जरुरी है (Sarkari Naukri Age Limit). हालांकि एमटीएस (MTS Vacancy) पद के लिए आयु सीमा 27 वर्ष तक तय की जा चुकी है. साथ ही रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाने वाली है.

नोट करें सैलरी की जानकारी:
पोस्टल असिस्टेंट/ सॉर्टिंग असिस्टेंट को पे लेवल 4 के तहत 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये प्रति महीना सैलरी मिलने वाली है.
पोस्टमैन/ मेल गार्ड के लिए पे लेवल 3 के तहत 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये महीना तक सैलरी तय की गई है.
मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) को पे लेवल 1 के तहत 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये महीने तक सैलरी दिए जाने वाली है.

आवेदन के लिए भरनी होगी फीस: भारतीय डाक भर्ती के इन रिक्त पदों पर आवेदन के लिए फीस 100 रुपये तय की गई है. हालांकि महिला, ट्रांसजेंडर, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी (PwBD) व भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान में छूट दी गई है.

डाक विभाग में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां

KVS LDCE में 4 हजार से अधिक पदों पर निकाली गई भर्तियां

यहाँ दसवीं पास वालों को 4442 पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -