डाक विभाग में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
डाक विभाग में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां
Share:

गवर्नमेंट जॉब्स की चाह रखने वालों के लिए भारतीय डाक विभाग लेकर आया है सुनहरा अवसर। यदि आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको भी इस पद के लिए अप्लाई कर सकते है। हालांकि, अप्लाई करने से पहले एक बार आप भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाकर अपनी योग्यता इस वैकेंसी के अनुसार अवश्य चेक कर लें। भारतीय डाक विभाग ने कुल 188 पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी पर यदि आप अप्लाई करना चाह रहे है तो आपको बता दें कि इसके लिए अंतिम तारीख 22 नवंबर 2022 है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि 22 तारीख को शाम 6 बजे के उपरांत आप इस वैकेंसी के लिए अप्लाई नहीं कर पाएंगे।

ऐसे करें अप्लाई: भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार अगर इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो उन्हें विभाग की आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जा कर अप्लाई करना पड़ेगा। अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाना पड़ेगा। जिसके उपरांत वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करें। हालांकि, आवेदन शुरू होने के उपरांत ही India Post Gujarat Circle Postman Vacancy 2022 Apply Online की लिंक सक्रीय रहेंगे। जैसे ही यह एक्टिव होगी आपको अगले पेज पर मांगी गई साभी डिटेल्स भरनी होंगी और अपना रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। रजिस्ट्रेशन करने के उपरांत उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी: इंडिया पोस्ट डिपार्टमेंट ने कुल 188 पदों पर भर्ती निकाली है, यह भर्ती पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड और मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के पद पर निकली है। पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों के लिए सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर माह तकरीबन 25,500 रुपये से 81,000 रुपये की सैलरी दी जाने वाली है। जिसके साथ साथ पोस्टमैन/मेल गार्ड के पद पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपये सैलरी दी जाने वाली है। वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी 18,000 से 56,900 रुपये मिलेगी। अगर आवेदन फॉर्म फीस की बात करें तो यह जनरल, ओबीसी और ईडब्लूएस के लिए 100 रुपए है। वहीं महिला, ट्रांसजेंडर, SC, एसटी और भूतपूर्व सैनिकों के लिए यह फॉर्म एकदम फ्री है।

LGBRIMH असम में इन पदों पर आप भी पा सकते है सरकारी नौकरी का मौका

AIIMS दे रहा इन पदों पर सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका

QUAT में इन पदों पदों पर निकाली गई भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -