अब बिहार में चला बुलडोजर, लालू यादव के पैतृक गांव से हटवाया अतिक्रमण
अब बिहार में चला बुलडोजर, लालू यादव के पैतृक गांव से हटवाया अतिक्रमण
Share:

गोपालगंज: उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश ओर गुजरते के बाद अब बिहार में भी नीतीश सरकार बुलडोजर चला रही है। मंगलवार को यह बुलडोजर RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पैतृक गांव फुलवरिया क्षेत्र में चलाया गया। प्रशासन ने यहां सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटवाए। इस सिलसिले में प्रशासन से शिकायत की गई थी। जिसके पश्चात् एक टीम मौके पर पहुंची तथा चिह्नित भूमि पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की। 

दरअसल, हथुआ अनुमंडलीय लोक सूचना शिकायत निवारण दफ्तर में अतिक्रमण के सिलसिले में शिकायत की गई थी। जिसके बाद कार्रवाई के आदेश दिए गए। मंगलवार को फुलवरिया अंचल पदाधिकारी श्यामसुंदर राय के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची तथा 2 गांवों में सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। बीडीओ अजीत कुमार रोशन तथा थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि भागवत परसा टोला कल्याणी गांव के राजेंद्र राय ने नारायण महतो के खिलाफ अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण दफ्तर में अतिक्रमण से जुड़ी शिकायत की थी। 

वहीं, तुर्कपट्टी गांव में रहने वाले बब्बन महतो ने अतिक्रमण से जुड़ी शिकायत की थी। इस सिलसिले में सरकारी जमीन से अवैध कब्जा को हटाने के आदेश जारी किए गए। प्रशासन ने कहा कि भागवत परसा गांव में सरकारी जमीन को दोबारा खाली कराया गया है। यहां दोबारा उसी शख्स ने कब्जा कर लिया था। बता दें कि बिहार सरकार में हाल ही में राजस्‍व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार ने अफसरों को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसका आरम्भ गोपालगंज से हो गया है।

शादी के बाद पति के प्यार में रंगी नजर आई सायली कांबले

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से कहा, 'हेट-इन-इंडिया' और 'मेक-इन-इंडिया' एक साथ नहीं रह सकते

भारत, मालदीव नवीकरणीय ऊर्जा के हस्तांतरण को सुविधाजनक बनाने के लिए समझौता करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -