इस महीने के अंत तक शुरू हो सकता है बजट सत्र, सांसदों को तैयार रहने के निर्देश जारी
इस महीने के अंत तक शुरू हो सकता है बजट सत्र, सांसदों को तैयार रहने के निर्देश जारी
Share:

नई दिल्ली: मंत्रालयों ने जनवरी के आखिरी हफ्ते  में शुरू होने वाले बजट सत्र की पहली छमाही के साथ ही अधिकारियों से संसद के सदस्यों के संभावित प्रश्नों के उत्तर के लिए कमर कसने के लिए तैयार रहने के लिए कहना आरंभ कर दिया है। एक अधिकारी ने कहा है कि, "इस महीने के अंतिम सप्ताह से संसद का सत्र शुरू हो सकता है। मंत्रालय के विभिन्न वर्गो को एक अधिसूचना दी गई है।"

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए एक परिपत्र में अधिकारियों से कहा गया है कि उन विवादों और सवालों को तैयार करें, जिसे सांसदों द्वारा सदन में पुछा जा सकता है। राष्ट्रीय वाहक 'एयर इंडिया' और एयरपोर्ट एजेंसी 'एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया' (AAI) को नियंत्रित करने वाले मंत्रालय को निजीकरण के आसपास से जुड़े पृष्ठों के उत्तर देने पड़ सकते हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2020 को वर्ष 2020-21 के लिए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आम बजट प्रस्तुत कर सकती हैं। बजट सत्र अप्रैल तक जारी रह सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संसद का बजट सत्र 31 जनवरी 2020 से आरंभ होगा, जो 7 फरवरी 2020 तक चलेगा। बजट सत्र दो हिस्सों में होगा, पहला वाला सत्र 31 जनवरी से आरंभ होकर 7 फरवरी तक चलेगा तो वहीं दूसरा सत्र मार्च के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है।

इंडियन रेलवे का मुसाफिरों को बड़ा तोहफा, अब यात्रा के दौरान चोरी होने पर मिलेगा मुआवज़ा

Sukanya Samriddhi Yojana, PPF, KVP में निवेश करने के बारे में सोच रहे है तो, जानिये किसपे कितना मिलेगा ब्याज

एयर इंडिया के बंद होने की खबर पर बोले MD अश्विन लोहानी, कहा- ये अफवाह बेबुनियाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -