अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद करें: राजनाथ सिंह

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद करें: राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को केंद्रीय बजट को 'आत्मानबीर भारत' के लिए एक करार दिया और जोर दिया कि इससे अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने पूंजीगत व्यय, वरिष्ठ नागरिकों के लिए कर में छूट और अन्य लोगों के लिए स्टार्ट-अप के लिए प्रोत्साहन सहित कई चरणों पर अपने केंद्र बिंदु के लिए प्रशंसा की।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने भी कहा कि बजट भारत के बुनियादी ढाँचे, कृषि और स्वास्थ्य सेवा को बहुत बढ़ावा देगा। पार्टी के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने सभी के लिए किफायती आवास पर बजट के जोर की प्रशंसा की, और कहा कि यह समाज के विविध वर्गों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील है।

पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक अच्छी तरह से रखी गई योजना पेश की है, "आगे से देखने वाला बजट। यह सरकार के USD 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था के वादे पर अच्छा काम करेगा। कई प्लस, बढ़ी सरकार उन्होंने कहा कि बुनियादी ढाँचे, कृषि और स्वास्थ्य सेवा जैसे प्रमुख क्षेत्रों में खर्च करना; सुरक्षा के लिहाज से कमजोर और अधिक निजी निवेशों के अवसरों के लिए विस्तार हुआ। विशेष रूप से, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के तहत सीतारमण का तीसरा बजट था। परंपरा से महत्वपूर्ण प्रस्थान में, इस वर्ष का बजट मुद्रित नहीं किया गया था और केवल एक डिजिटल प्रारूप में उपलब्ध कराया गया था।

Budget 2021: हेल्थ से लेकर शिक्षा और टैक्स से लेकर रक्षा तक, जानें 'आम बजट' की 13 बड़ी घोषणाएं

निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में किया टीम इंडिया की जीत का जिक्र, कही ये बात

डिजिटल इंडिया और कपड़ा व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -