बजट के दिन देखें एमसीएक्स सोने और  चांदी की कीमतें
बजट के दिन देखें एमसीएक्स सोने और चांदी की कीमतें
Share:

बजट 2021 के दिन सोने की कीमत 48,800 रुपये से घटकर 47,960 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई, जबकि चांदी की कीमत 69,800 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। इंडिया गोल्ड मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) अप्रैल वायदा बजट दिवस पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में देखी गई एक सकारात्मक प्रवृत्ति पर नज़र रखता है। सिल्वर मार्च फ्यूचर्स में 6 प्रतिशत की तेजी आई।

एमसीएक्स पर, फरवरी अप्रैल अनुबंध सुबह के सत्र के दौरान 0.53 प्रतिशत बढ़कर 49,597 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। मार्च चांदी 6 प्रतिशत बढ़कर 73,888 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी। विश्लेषकों का मानना ​​है कि बजट के दिन सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव बना रहने की संभावना है और कोई भी खरीदारी का मौका होगा। यह उम्मीद की जाती है कि सरकार सॉवरेन गोल्ड बांड और एक्सचेंज-ट्रेडेड गोल्ड फंड में निवेश का समर्थन करने के लिए दोनों कीमती धातुओं पर आयात शुल्क बढ़ा सकती है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों में शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमतों में सकारात्मक गिरावट देखी गई। गोल्ड अप्रैल वायदा अनुबंध 1,849.60 डॉलर प्रति ट्रॉय औंस पर बसा, जबकि सिल्वर मार्च वायदा अनुबंध 27.06 डॉलर प्रति ट्रॉय औंस पर बसा। सप्ताहांत, भारतीय शेयर बाजारों में भी सकारात्मक रुख रहा। वैश्विक स्तर पर डॉलर इंडेक्स और सेलऑफ में कमजोरी के बीच शुक्रवार को सोने और चांदी की कीमतों में फिर से उछाल आया।

इस सरकार को केवल अडानी-अंबानी की चिंता, किसानों को जेल में डाल रही - अजय कुमार लल्लू

केरल के राजप्पन की स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता को पीएम मोदी द्वारा दी गई मान्यता

कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, पिछले 24 घंटों में मिले महज 11 हज़ार केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -