आज बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर वर्चुअल वेसाक वैश्विक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
आज बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर वर्चुअल वेसाक वैश्विक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: आज पुरे देश में बु्द्ध पूर्णिमा मनाई जा रही है। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन भारत सरकार की तरफ से संस्कृति मंत्रालय करता है। बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी आज वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअली संबोधित करेंगे। 

वही इस बात की सुचना प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से दी गई है। यह आयोजन भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (आईबीसी) मिलकर आयोजित करता है। इस समारोह में दुनियाभर के बौद्ध संघों के सभी प्रमुख लोग सम्मिलित होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) के अनुसार, इस कार्यक्रम को दुनिया के 50 से अधिक प्रमुख बौद्ध धार्मिक नेता संबोधित करेंगे।

बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि इस मौके पर लोगों को भगवान बुद्ध की तरफ से दिखाए गए करुणा और सहिष्णुता के मार्ग का पालन करना चाहिए। उपराष्ट्रपति ने अपने संदेश में बताया- भगवान बुद्ध इस धरती के महानतम आध्यात्मिक गुरुओं में से एक थे। भगवान बुद्ध की तरफ से दिया गया शांति, भाईचारे और करुणा का शाश्वत संदेश विश्व के मनुष्यों को नैतिक मूल्‍यों और संतोष पर आधारित जीवन जीने की दिशा में कोशिश करने के लिए प्रेरित करता है।

कोरोना की लड़ाई में केरल ने बनाई स्पेशल टास्क फोर्स

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -