मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की एंट्री, 26 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की एंट्री, 26 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी
Share:

भोपाल: मध्य रपदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही तमाम राजनितिक पार्टियाों ने रण में उतरने के लिए कमर कस ली है। मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है। उस सूची में 26 उम्मीदवारों के नाम हैं। बसपा ने हाल ही में भाजपा छोड़कर आए सुभाष शर्मा 'डोली' को चित्रकूट से टिकट दिया है। दूसरी तरफ पथरिया MLA रामबाई की सीट बरकरार रखी गई है।

 

बसपा ने मुरैना की जौरा विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सोनेराम कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा है। मुरैना सीट पर पार्टी की अच्छी खासी पकड़ है। यहां की सबलगढ़ सीट से सोनेराम धाकड़ को टिकट दिया गया है। श्योपुर की विजयपुर सीट से महेश कुशवाह लड़ने वाले हैं। इसी तरह भांडेर से राजू चौधरी, खरगापुर से ह्रदेश कुशवाहा, छतरपुर से डीलमणी सिंह और सिहावल से रानी वर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, बसपा ने राजनगर सीट से प्रत्याशी बदल दिया है। 

पहले इस सीट से रामराज पाठक प्रत्याशी थे, अब उनकी जगह भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष घासीराम पटेल को मैदान में उतारा गया है। बसपा ने अंबाह से डॉ. रामवरन सिंह, जैतपुर से विजय कुमार विरसा, मनगंवा से रामायण साकेत और सिहोरा से सुभाष मरकाम को टिकट दिया है। भोपाल की गोविंदपुरा सीट से बसपा ने महिला उम्मीदवार उमादेवी वर्मा पर भरोसा जताया है। बता दें कि, भाजपा की चौथी लिस्ट में यहां से कृष्णा गौर को उम्मीदवार बनाया गया है। ऐसे में अब इस सीट पर मुकाबला महिला बनाम महिला हो गया है।

'फिलिस्तीन में मुसलमान, इसलिए हम उसके साथ, उखाड़ लो..', सपा नेता यासर शाह के बिगड़े बोल

'जातिगत जनगणना की आड़ में समाज को बांट रही कांग्रेस..', धर्मेंद्र प्रधान ने बोला हमला

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर FIR, इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीनियों के पक्ष में निकाली थी रैली !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -