अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर FIR, इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीनियों के पक्ष में निकाली थी रैली !
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों पर FIR, इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीनियों के पक्ष में निकाली थी रैली !
Share:

अलीगढ़: इजराइल-हमास संघर्ष के दौरान फिलिस्तीन के प्रति समर्थन व्यक्त करने वाले एक विरोध मार्च के सिलसिले में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के चार छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त, मामले में कई अज्ञात व्यक्तियों को भी नामित किया गया है। मार्च का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें AMU के छात्रों को इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दर्शाते हुए और अल्लाहु अकबर के नारे लगाते हुए सुना गया था। FIR में चारों छात्रों की पहचान खालिद, कामरान, नावेद चौधरी और आतिफ के रूप में की गई है।

 

FIR में बताया गया है कि मार्च बिना पूर्व अनुमति के आयोजित किया गया था। अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक (सिटी) मृगांक पाठक ने कहा कि उन्हें AMU परिसर में बिना आवश्यक अनुमति के विरोध प्रदर्शन होने की जानकारी मिली है। FIR में आरोपों में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 155ए, 188 और 505 शामिल हैं, जो विभिन्न समुदायों के बीच नफरत और कलह को भड़काने से संबंधित हैं। AMU प्रशासन ने छात्रों और मार्च के आयोजन में शामिल लोगों दोनों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का इरादा जताया है। 

 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चल रहे इज़राइल-हमास संघर्ष में इज़राइल पर हमास आतंकवादी समूह द्वारा एक आश्चर्यजनक हमला देखा गया है, जिसमें इज़राइली शहरों में अभूतपूर्व घुसपैठ और नागरिक जीवन की हानि से जुड़ी दुखद घटनाएं शामिल हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले कई वीडियो इन घटनाओं को दर्शाते हैं, जिसमें हमास आतंकवादियों द्वारा उनके घरों के भीतर व्यक्तियों को निशाना बनाना भी शामिल है। हमास ने कई महिलाओं के साथ भी बर्बर कृत्य किए हैं, उन्हें नग्न घुमाया है, उनके मृत शरीरों पर थूका है। ऐसे में AMU के छात्रों का समर्थन, उन आतंकी कृत्यों का समर्थन भी माना जा रहा है। बता दें कि, भारत पर सबसे अधिक समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस ने भी फिलिस्तीन का समर्थन किया है। हमास ने विदेशी नागरिकों सहित कई लोगों को भी बंधक बना लिया है। जवाब में, इज़राइल ने 'ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स' शुरू किया है। चल रहे संघर्ष के परिणामस्वरूप जीवन की महत्वपूर्ण क्षति हुई है, इज़राइल और फिलिस्तीन दोनों पक्षों में 1,100 से अधिक लोग हताहत हुए हैं।

इज़राइल-फिलिस्तीन संघर्ष, एक दीर्घकालिक और स्थायी मुद्दा, हाल ही में बढ़ गया है, संभावित रूप से एक लंबा संघर्ष बन गया है। इतिहास और क्षेत्रीय विवादों में निहित, यह अक्सर ईरान और अमेरिका के बीच छद्म युद्ध के रूप में कार्य करता है। शांति के प्रयासों के बावजूद, अनसुलझे मुद्दे बने हुए हैं, जिससे बार-बार युद्ध हो रहे हैं, जिसमें हमास और इज़राइल से जुड़ा मौजूदा संकट भी शामिल है।

इजराइल पर 5000 रॉकेट दागने वाले फिलिस्तीनियों का समर्थन कर चौतरफा घिरी कांग्रेस और AIMIM !

कांग्रेस का बड़ा यू-टर्न, सुबह इजराइल पर हुए हमले की निंदा, शाम को फिलिस्तीन का समर्थन, क्या मुस्लिम वोट छिटकने का डर ?

'राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार जा रही है..', फिर कंफ्यूज हुए राहुल गांधी, भाजपा ने ली चुटकी, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -