मप्र चुनाव: सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा
मप्र चुनाव: सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा
Share:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अब काफी नजदीक है जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस विधानसभा चुनाव में मायावती की बहुजन समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन जैसी ख़बरों को सिरे से नकार दिया है साथ ही प्रदेश में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी है. इस बारे में बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने बताया कि, "कांग्रेस में सुगबुगाहट है कि अगले विधानसभा चुनावों में बीएसपी-कांग्रेस गठबंधन पर बात हो रही है लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि बीएसपी की कांग्रेस के साथ राज्य या केन्द्र स्तर पर ऐसी कोई बात नहीं चल रही है."

उन्होंने कहा "हम मध्यप्रदेश में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. मुझे फिलहाल अभी पार्टी आला कमान से गठबंधन को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं हुए हैं." दूसरी तरह प्रदेश कांग्रेस ने भी बसपा के साथ गठबंधन की ख़बरों से इंकार किया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया प्रभारी का कहना है कि " हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया. कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ इतना साफ किया है कि हालातों को देखते हुए समान विचारधारा वाली राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन कर सकती है. हमने कभी भी बीएसपी का नाम नहीं लिया. ये चुनावी दौर के हालातों पर निर्भर करेगा."

बता दें कि मध्य प्रदेश के आखरी विधानसभा चुनावों में सबसे अधिक वोट बीजेपी 44.88 प्रतिशत, कांग्रेस को 36.38 प्रतिशत और बीएसपी ने 6.29 प्रतिशत वोट मिले थे.

 

अरविन्द केजरीवाल के आंदोलन को मिला शिवसेना का समर्थन

अब तक की बड़ी सुर्खियां

ट्रंप सरकार के इस फैसले के खिलाफ है ट्रंप की पत्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -