अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

छत्तीसगढ़: CRPF की बड़ी सफलता 8 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण
छत्तीसगढ़, झारखण्ड, महाराष्ट्र में लगातार चल रहे नक्सली मुद्दे के बीच अब छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर मिल है जिसके अनुसार छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में 8 नक्सलियों (माओवादियों) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.  माओवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF की 80वीं बटालियन के समक्ष आत्मसमर्पण किया.बता दें, छत्तीसगढ़ की इस खबर के अनुसार माओवादियों के झंझट से अब युवा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे है. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के बस्तर और आसपास के नक्सली इलाकों में कई नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके है. 

केजरीवाल पर लगातार हमलावर अजय माकन
दिल्ली: सीएम अरविन्द केजरीवाल, एलजी और सरकार को घेरना चाहते है और विपक्ष केजरीवाल को ये रस्सा कस्सी पिछले एक सप्ताह से जारी है. केजरीवाल ने IAS अफसरों से एक बार फिर काम पर लौट आने की अपील की. वही  IAS अधिकारी असोसिएशन ने किसी भी तरह के काम के रोके जाने के इल्जाम को सिरे से नकार है वही विपक्ष मिलकर केजरीवाल के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है. इन सब के बीच कांग्रेस नेता अजय माकन ने केजरीवाल पर ट्विटर के जरिए हमला जारी रखा है .

असम में बाढ़ से 27 की मौत, बचाव कार्य जारी
उत्तर भारत और पूर्वोत्तर भारत की तरफ मानसून धीरे-धीरे बढ़ रहा है. उत्तर और पूर्वोत्तर में कई जगह बारिश हुई वहीं मौसम विभाग ने आंधी-तूफान की आशंका जताई है. वहीं बारिश और बढ़ की वजह से असम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चूका है. जानकारी के अनुसार असम में अभी बचाव कार्य चल रहा है वहीं यहाँ पर करीब 23 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है. बता दें, असम में बाढ़ के कारण हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है. असम में 6 जिलों में आई बाढ़ के कारण करीब चार लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है. 

केजरीवाल के धरने के बीच आईएएस एसोसिएशन का बड़ा बयान
दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी मांगों, एलजी खुद IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन, और राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को हरी झंडी को लेकर एलजी हाउस में धरने पर है और आईएएस एसोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि दिल्ली में आईएएस अधिकारियों की कोई हड़ताल नहीं है. राजनीतिक फायदे के लिए ब्यूरोक्रेट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. 

भूकंप ने फिर दहलाया जापान को
भूकम्पों के देश जापान को फिर एक बार भूकपं ने हिला कर रख दिया है. पश्चिमी जापान के शहर ओसाका में सोमवार सुबह भूकंप के तेज झटके आये जिनसे जान जीवन हिल कर रह गया, दहशत में लोग सड़कों पर आ गए. ये झटके रिक्टर पैमाने पर  6.1 भूकंप की तीव्रता वाले बताये गए है.  स्थानीय मीडिया के अनुसार भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई मकानों में आग भी लग गई.

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर आ सकता है तूफान

मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -