लोकसभा चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, कई नाम कर देंगे हैरान...

लोकसभा चुनाव: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, कई नाम कर देंगे हैरान...

लखनऊ: 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर राजनितिक दल धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने अपने प्रत्याशियों की नई सूची जारी कर दी है। 

यूपी के डिप्टी सीएम बोले, चुनाव के बाद मायावती को धोखा देंगे अखिलेश, भाजपा ही बचाएगी

मंगलवार को जारी की गई इस नई सूची में मायावती ने सपा-बसपा और रालोद के महागठबंधन के तहत अपने कोटे की पांच लोकसभा सीटों- धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज (सुरक्षित सीट), फतेहपुर और कैसरगंज पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है। इन लोकसभा सीटों पर बसपा की तरफ से घोषित उम्मीदवारों में कई नाम हैरान करने वाले हैं। मायावती ने मंगलवार को बसपा के पांच नए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में बसपा ने धौरहरा लोकसभा सीट से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर सीट से नकुल दूबे, मोहनलालगंज (आरक्षित सीट) से सीएल वर्मा, फतेहपुर सीट से सुखदेव प्रसाद और कैसरगंज सीट से चंद्रदेव राम यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। 

अहंकार से भरा हुआ है भाजपा का घोषणापत्र, मात्र एक आदमी की सोच का नतीजा - राहुल गाँधी

आपको बता दें कि इससे पहले 1 अप्रैल को जारी हुई बसपा की दूसरी सूची में शाहजहांपुर, मिश्रिख, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन और हमीरपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए गए थे। इनमें शाहजहांपुर (आरक्षित सीट) से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख (आरक्षित सीट) से नीलू सत्यार्थी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन (आरक्षित सीट) से पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया गया था।

खबरें और भी:-

गाँधीनगर लोकसभा सीट: गुलबर्ग सोसायटी दंगा के पीड़ित फिरोज खान, देंगे अमित शाह को टक्कर

असम: बीफ बेचने के आरोप में मुस्लिम शख्स को भीड़ ने घेरा और फिर...

अवध की सीटों पर शाह की नजर, प्रबंधकों को दिया जीत का मंत्र