BSNL ने पेश किया दमदार डाटा प्लान, जानिए कीमत

BSNL ने पेश किया दमदार डाटा प्लान, जानिए कीमत

कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन लगने पर हर कोई अपने घर से ही अपने ऑफिस का काम किया करते थे | अब जब लॉक डाउन खुल गया है तब भी कई लोग ऑफिस का काम अभी अभी अपने घर से कर रहे है ऐसे में डाटा की समस्या का सामना करना पड़ ही जाता है | बता दें की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड मतलब बीएसएनएल (BSNL) ने अपने यूजर्स के लिए दो नए रिचार्ज प्लान पेश किये हैं, जिनकी कीमत लगभग  94 रुपये और 95 रुपये तक है। वहीं यूजर्स को दोनों ही प्री-पेड प्लान में कॉलिंग की सुविधा के साथ 3 जीबी डाटा मिल सकता है । इससे पहले कंपनी ने 599 रुपये वाला प्री-पेड प्लान पेश किया था।

BSNL का 94 रुपये और 95 रुपये वाला प्लान
कंपनी के अनुसार दिल्ली और मुंबई के उपभोक्ता को दोनों प्री-पेड प्लान में 3 जीबी डाटा के साथ कॉलिंग के लिए 100 मिनट मिल सकते है । इसके अलावा उपभोक्ता  को रोमिंग का लाभ दिया जा सकता है । इन दोनों प्री-पेड प्लान की वैधता 90 दिनों की हो सकती है।

फ्री-कॉलिंग मिनट खत्म होने पर देना होगा इतना चार्ज
जानकारी के लिए बता दें की 94 रुपये वाले प्लान के उपभोक्ता को फ्री-कॉलिंग मिनट खत्म होने के बाद लोकल के लिए एक रुपये प्रति मिनट और एसटीडी कॉल के लिए 1.3 रुपये प्रति मिनट की दर से पैसा लगेगा। हालाँकि  95 रुपये वाले प्लान में लोकल कॉल के लिए प्रति सेकंड 0.02 रुपये और एसटीडी कॉल के लिए 0.024 रुपये का चार्ज देना पड़ सकता है।

मुफ्त में मिलेगी कॉलर ट्यून की सेवा
यूजर्स को दोनों रिचार्ज प्लान में 60 दिनों के लिए मुफ्त में कॉलर ट्यून की सुविधा मिल सकती है। वहीं बता दें कि कंपनी इस सेवा के लिए उपभोक्ता  से  हर महीने 30 रुपये सब्सक्रिप्शन चार्ज के तौर पर वसूलती है।

BSNL का 599 रुपये वाला प्लान
बीएसएनएल का नया प्री-पेड प्लान 90 दिनों की वेलिडिटी में आता है। इस प्लान में उपभोक्ता  को रोजाना 5 जीबी डाटा (कुल 450 जीबी डाटा) के साथ कॉलिंग के लिए 250 मिनट मिलेंगे। इसके अलावा उपभोक्ता को एसएमएस की सुविधा भी दी जा सकती है ।अभी यह प्लान मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर देश के सभी सर्किल में मौजूद है।

भारत-चीन विवाद के बीच आ सकती है अच्छी खबर, इस स्मार्टफोन पर टिकी निगाहें

Mi Smart Band 4C हुआ लांच, जानिये क्या है कीमत

WhatsApp में नंबर सेव करना हुआ और भी आसान, देखिये यह ख़ास फीचर