बीएसएनल कर्मचारी यूनियन चुनाव सम्पन्न, कल आएंगे नतीजे
बीएसएनल कर्मचारी यूनियन चुनाव सम्पन्न, कल आएंगे नतीजे
Share:

बालाघाट से जुगल किशोर शर्मा की रिपोर्ट 

बालाघाट। भारतीय दूरसंचार विभाग में कार्य करने वाले बीएसएनल कर्मचारियों के यूनियन का बुधवार को चुनाव कराया गया। यह 9 वे मेंबरशिप वेरिफिकेशन के चुनाव है जिसमें बीएसएनएल से जुड़े विभिन्न यूनियनों के पदाधिकारियों द्वारा अपनी दावेदारी की जाती है। हर 3 वर्ष में होने वाले यूनियन सत्यापन चुनाव की आज प्रक्रिया की गई, जिसमें बीएसएनल के सचिव नितिन ब्रम्हे के द्वारा अपना नामांकन फार्म दाखिल किया गया तथा चुनाव अधिकारी की मौजूदगी में बीएसएनल में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा वोटिंग की गई। 

इस चुनाव प्रक्रिया के संबंध में जानकारी देते हुए चुनाव अधिकारी नीरज वासनिक ने बताया कि यह 9 वा मेंबरशिप वेरिफिकेशन चुनाव है जो संपन्न कराया जा रहा है। इसमें बालाघाट बीएसएनएल ऑफिस में कार्यरत 30 सदस्यों द्वारा मतदान किया जा रहा है। वही इसके संबंध में चर्चा करने पर बीएसएनएल एंप्लाइज यूनियन के जिला सचिव नितिन ब्रम्हे ने बताया कि यह बीएसएनल यूनियन वेरिफिकेशन का चुनाव हो रहा है इसमें अगर हमारा यूनियन आगे निकलता है तो सर्वप्रथम उनके द्वारा कर्मचारियों के हित के लिए काम किए जाएंगे। कर्मचारियों को वर्ष 2017 से वेज रिवीजन नहीं मिला वहीं वर्ष 2004 से आए कर्मचारियों को पेंशन की पात्रता नहीं है उनके लिए लड़ाई लड़ी जाएगी। ऐसी जो भी समस्याएं हैं उनके निदान के लिए वरिष्ठ स्तर पर बात करना पड़ता है।

चुनाव परिणाम की आधिकारिक रूप से घोषणा 14 अक्टूबर को की जाएगी, बालाघाट सिवनी मंडला की काउंटिंग जबलपुर के जोनल ऑफिस में होगी। श्री ब्रम्हे ने बताया कि यह किसी पद के लिए चुनाव नहीं है बीएसएनएल का एक प्रोफाइल बना हुआ है हर 3 वर्ष में यूनियन के सत्यापन का चुनाव होता है यह चुनाव ऑल इंडिया स्तर पर हो रहा है। कुल 14 यूनियन है उनमें से जो यूनियन जीतेगा या जिनका प्रतिशत ज्यादा रहेगा। बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ वार्तालाप करने कर्मचारियों की समस्याओं का निदान करने कोई एक चुना जाएगा जो सरकार से बात करेगा।

सिक्किम में पंचायत चुनाव की घोषणा, 12 नवंबर को है मतगणना

VIDEO! स्टेज पर ही CM शिवराज ने कर दी ऐसी हरकत, अचानक पड़ गई PM मोदी की नजर और फिर...

बिना कुछ पहनें ही पूनम पांडे ने शेयर कर डाला वीडियो, देखकर लोगों को आई रणवीर सिंह की याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -