BSNL ने बदली अपनी इस प्लान की वैधता
BSNL ने बदली अपनी इस प्लान की वैधता
Share:

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL बीते कुछ दिनों से अपने यूजर्स को जोरदार झटके पर झटका दे रही है। पहले ऐसा क्या हुआ है, ये हम आपको आगे बताने जा रहे है; उससे पहले आप लेटेस्ट खबर सुनिए। BSNL ने अपने एक लोकप्रिय डेटा वाउचर प्लान (BSNL Data Voucher) की कीमत को बढ़ाया जा चुका है लेकिन उसके बेनिफिट्स में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। इतना ही नहीं, इस टेलीकॉम ऑपरेटर ने दो दूसरे प्रीपेड प्लान्स के बेनिफिट्स को कम कर दिया है लेकिन उनके दाम उतने ही तय किये गए है। आइए आगे जानते हैं कि हम किन प्लान्स की बात कर रहे हैं, इन परिवर्तन के बाद उनकी कीमत कितनी है और उनमें आपको फायदे क्या मिलेंगे।। 

BSNL ने बढ़ाई इस लोकप्रिय Plan की कीमत: सबसे पहले हम आपको उस डेटा वाउचर प्लान (BSNL Data Voucher) के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिसका मूल्य अचानक BSNL ने बढ़ा दी है लेकिन बेनिफिट्स में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। हम यहां BSNL के 1,498 रुपये वाले डेटा वाउचर प्लान के बारें में बात की जाए तो जिसमें एक डायरेक्ट हाइक देखा गया है। अब इस प्लान की कीमत को 17 रुपये से बढ़ाकर 1,515 रुपये किया जा चुका है। 

1,515 रुपये वाला प्लान (जिसकी कीमत पहले 1,498 रुपये थी) के बेनिफिट्स में कोई भी फर्क नहीं देखा गया है। पहले की तरह, अब भी इस प्लान में आपको हर दिन के लिए 2GB डेटा भी प्रदान किया जा रहा है जिसके खत्म होने के उपरांत इसकी स्पीड 40Kbps हो जाने वाली है। इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है।    

BSNL के 999 रुपये वाले Plan के फायदों में किया गया कम: आज हम बताने जा रहे है वो कौन से दो प्रीपेड प्लान्स हैं जिनके फायदों को बीएसएनएल (BSNL) ने कम किया गया है। पहले बात करते हैं BSNL ने 999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की, जो पहले 240 दिनों की वैलिडिटी के साथ दिया जा रहा है।  इस प्लान की वैधता अब कम करके 200 दिन कर दी है यानी इस प्लान को इस्तेमाल करने का हर दिन का कॉस्ट 4।16 रुपये से बढ़कर 4.99 रुपये चुका है। इस प्लान में कोई SMS या डेटा बेनिफिट्स तो नहीं हैं लेकिन इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और दो महीनों के लिए फ्री PRBT (कॉलरट्यून सर्विस) भी प्रदान की जा रही है। 

iPhone खरीदने से पहले जान लें ये खास बात

Flipkart पर इस मोबाइल के लिए मची लूट, जानिए क्यों

वोल्वो पेश करने जा रही है अपनी अब तक की सबसे बड़ी कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -