पाकिस्तान कर रहा सीमा पर युद्ध की तैयारी
पाकिस्तान कर रहा सीमा पर युद्ध की तैयारी
Share:

नई दिल्ली : सीमा सुरक्षा बल ने गृह मंत्रालय को भेजी अपनी एक ताज़ा रिपोर्ट में जानकारी दी है कि सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान अपनी रक्षा तैयारियां मजबूत कर रहा है. सीमा से सटे एक इलाके में पाकिस्तान ने नए आयुध भंडार, हेलिपैड और बंकर बना रहा है. इसके अलावा पाकिस्तान ने  अधिकृत कश्मीर में अपनी फौज की संचार प्रणाली मजबूत बनाने के लिए आप्टिकल फाइबर लाइन भी बिछा ली है.

बंदूक की नोक पर 15 वर्षीय नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

लॉन्च पैड्स पर आतंकी विशेष पोशाक एंटी थर्मल डिवाइस से लैस पोशाक भेजी गई है, जो घुसपैठ के दौरान सीमा पर थर्मल बाड़बंदी में -पकड़ी नहीं जाती. बता दें कि जम्मूवाल सीमा चौकी से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के दौरान पाकिस्तानी रेंजर्स के जवानों और आतंकियों ने ऐसे जैकेट पहने हुए थे, जिनकी तस्वीरें ‘थर्मल-इमेजिंग डिवाइस’ में कैद नहीं हो पाई थी.

केरल के बाद अब हिमाचल प्रदेश में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, सीमा पर सुरक्षा में तैनात सेना व अर्द्धसैनिक बलों की ओर से साप्ताहिक, पाक्षिक व मासिक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को हमेशा पेश की जाती  है, इन रिपोर्ट के आधार पर हालात का विश्लेषण किया जाता है. इस तरह की रिपोर्ट के आधार पर नियमित बैठकों में फैसले लिए जाते हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इन आयुध भंडारों व बंकरों को बनाने की तैयारियां इस तरह की हैं कि उनसे किसी भी हवाई हमले का जवाब दिया जा सकता है'.

खबरे और भी...

विदेशों में इस शुभ मुहूर्त में बांधें राखी

अब दिल्ली-भोपाल के बीच दौड़ेगी देश की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -