पाकिस्तानी घुसपैठिए को BSF ने किया ढेर, दो AK-47 और 22 पैकेट हेरोइन बरामद

Apr 07 2021 10:30 AM
पाकिस्तानी घुसपैठिए को BSF ने किया ढेर, दो AK-47 और 22 पैकेट हेरोइन बरामद

अमृतसर: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने बुधवार सुबह पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे एक आतंकी को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों को उसके पास से दो एके-47, 22 हेरोइन के पैकेट और 4 मैगजीन भी मिले हैं. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली है, जिसमें एक भारतीय नागरिक भी शामिल है. 

घटना अमृतसर की तहसील अजनाला के बीओपी कक्कड़ की है. जहां घुसपैठिया कटीली तार के माध्यम से भारत में घुसने का प्रयास कर रहा था, किन्तु तभी BSF ने उसे गोली मार दी. मारे गए घुसपैठिए के पास से ऐसे कोई कागज़ात नहीं मिले है, जिससे उसकी शिनाख्त हो सकी. उसके शव को लोपको थाने में रखवा दिया गया है, जहां उसकी जांच की जा रही है. घुसपैठिए के पास से दो एके-47 और 22 पैकेट हेरोइन सहित 4 मैगजीन बरामद की गई हैं. ये पूरा अभियान BSF और अमृतसर देहाती पुलिस ने मिलकर चलाया था. 

जांच में सामने आया है कि मारे गए घुसपैठिए के संबंध जगदीश भूरा और गुरदासपुर के एक और शख्स के साथ थे. जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की छानबीन शुरू कर दी है. गृह मंत्रालय की ओर से हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की गई थी. इस रिपोर्ट में बताया गया था कि बॉर्डर पर कड़ी निगरानी से के कारण घुसपैठ में भारी कमी आई है. रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में 99 बार घुसपैठ का प्रयास हुआ, जिसमें केवल 51 आतंकी सीमापार से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर सके.

क्या RBI दे रहा है नोटबंदी में बंद हुए 500-1000 रुपये के पुराने नोट बदलवाने का एक और अवसर? जानिए सच

कोरोना पर सख्त हुआ इलाहाबाद हाई कोर्ट, कहा- नाईट कर्फ्यू पर करें विचार

अडानी बाजार पूंजीकरण में USD100 बिलियन पार करने वाले तीसरे भारतीय समूह बने