BSF ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, गोलीबारी में शहीद हुआ था भारतीय जवान
BSF ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, गोलीबारी में शहीद हुआ था भारतीय जवान
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश सीमा सुरक्षा गार्ड (BGB) द्वारा एक भारतीय जवान की हत्या करने के मामले में भारत की सीमा सुरक्षा फोर्स (BSF) ने पड़ोसी मुल्क की आर्मी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बता दें, गुरुवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी आर्मी की तरफ से की गई फायरिंग में BSF का एक जवान शहीद हो गया था। इस घटना के बाद बांग्लादेश की सेना ने अपनी गलती भी स्वीकार की थी।

BGB ने अपने बयान में कहा था कि, भारतीय मछुआरे का पता लगाने के प्रयास में बीएसएफ के कुछ जवान बांग्लादेश की बॉर्डर में घुस आए थे। बीजीबी के जवान ने देखा कि BSF के चार जवान वर्दी में है, जबकि बाकि ने हाफ पैंट पहन रखी है, भारतीय जवानों के पास हथियार भी मौजूद थे। बीजीबी ने बताया कि, उन्होंने BSF से कहा था कि वह अगर मछआरों को वापस ले जाना चाहते हैं तो उन्हें फ्लैग मीटिंग में औपचारिक तौर पर वापस कर दिया जाएगा।

BGB ने कहा उनके ऐसा करने पर भी BSF जवान नहीं रुके और जब हमने रोका तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। अपने बचाव में बीजीबी ने भी गोली चलाई और इसी में BSF का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा जख्मी है। आपको बता दें कि, गुरुवार को हुई इस घटना में 51 साल के विजय भान सिंह शहीद हो गए और उनके साथी राजवीर यादव जख्मी हो गए थे।

मनी लांड्रिंग मामले में डीएचएफएल के ठिकानों पर ईडी का छापा, इकबाल मिर्ची से संबंध होने का शक

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का वेतन बढ़कर हुआ इतना

इस दिग्गज उद्योगपति ने खुद को बताया 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -