मनी लांड्रिंग मामले में डीएचएफएल के ठिकानों पर ईडी का छापा, इकबाल मिर्ची से संबंध होने का शक
मनी लांड्रिंग मामले में डीएचएफएल के ठिकानों पर ईडी का छापा, इकबाल मिर्ची से संबंध होने का शक
Share:

मंबईः प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने अंडरवर्ल्ड डॉल दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में बड़ी कारवाई की है। ईडी ने संबंधित मामले में डीएचएफएल और अन्य संबंधित कंपनियों के लगभग एक दर्जन परिसरों पर कल यानि शनिवार को छापेमारी की है। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि करीब एक दर्जन परिसरों में तलाश की गई। दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) का सबलिंक रियल एस्टेट से कथित तौर पर कारोबारी संबंध है।

सबलिंक रियल एस्टेट मिर्ची के साथ वित्तीय लेन-देन को लेकर की जा रही जांच के केंद्र में है। डीएचएफएल ने रियल एस्टेट कंपनी को 2,186 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। प्रवर्तन निदेशालय को शक है कि ये पैसे सबलिंक ने मिर्ची और उसके सहयोगियों के खाते में कथित तौर पर पहुंचाए। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस नए अभियान के तहत दस्तावेजों और अन्य सामग्रियों के रूप में साक्ष्य तलाश रही है। डीएचएफएल ने इससे पहले कहा था कि कथित संदिग्ध लेन-देन से उसका कोई संबंध नहीं है।

जांच एजेंसी द्वारा मिर्ची के दो कथित सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद धनशोधन का यह मामला सुर्खियों में आ गया था। यह मामला मिर्ची और अन्य के कई करोड़ के रियल एस्टेट सौदों से जुड़ा हुआ है। मिर्ची की 2013 में लंदन में मौत हो गई थी। नशीले पदार्थों की तस्करी और वसूली अपराधों में उसे दाऊद इब्राहीम का दाहिना हाथ माना जाता था। बता दें कि एक और अन्य मामले में ईडी एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और मिर्ची के संबंधों की जांच कर रही है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच को देखऩे पहुंच सकते हैं पीएम मोदी

एमपीः गुना में पटाखे बनाते वक्त भयानक विस्फोट, दो की मौत तीन घायल

नारकोटिक्स विभाग ने कांगड़ा में महिला के कब्ज़े से बरामद की चरस, पूछताछ जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -