माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का वेतन बढ़कर हुआ इतना
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का वेतन बढ़कर हुआ इतना
Share:

मुंबईः दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनीयों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के वेतन भत्ते में भारी बढ़ोतरी हुई है। नडेला के वेतन-भत्ते में एक साल में 66 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 30 जून को समाप्त माइक्रोसॉफ्ट की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, नडेला को कुल 4.29 करोड़ डॉलर (306.43 करोड़ रुपए) का कंपेनसेशन मिला। (इसमें ज्यादातर हिस्सा स्टॉक के रूप में हैं)। माइक्रोसॉफ्ट का वित्त वर्ष 1 जुलाई से 30 जून तक होता है। बीते वित्त वर्ष उन्हें (2017-18) में 2.58 करोड़ डॉलर (184.28 करोड़ रुपए) मिले थे।

ये जानकारी कंपनी ने अपनी सलाना रिपोर्ट में दी है। कंपनी ने अपना कारोबारी लक्ष्य हासिल किया साथ ही उसके शेयरों की कीमत में वृद्धि हुई जिसकी वजह से बोर्ड ने नडेला के कंपेनसेशन में बढ़ोतरी की। हालांकि, इसकी तुलना 2014 के कंपेनसेशन से की जाए तो यह करीब उसका आधा है। तब नडेला को 8.43 करोड़ डॉलर मिले थे। अनुमान के मुताबिक, नडेला की मौजूदा नेटवर्थ 2100 करोड़ रुपए है।

माइक्रोसॉफ्ट के स्वतंत्र निदेशकों ने नडेला के काम की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी रणनीतिक नेतृत्व- ग्राहकों के साथ भरोसा मजबूत रहा है, साथ ही उन्होंने कंपनी के तौर-तरीकों में बदलाव, नई तकनीक और नए बाजारों में सफलतापूर्वक एंट्री की है जिसका जिक्र भी निदेशकों ने किया। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला के लीडरशिप में बीते 5 साल में कंपनी का मार्केट कैप 509 अरब डॉलर बढ़ा, इस दौरान कंपनी के टोटल शेयरहोल्डर रिटर्न में 97 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई। कंपनी ने इस बात को अपनी सलाना रिपोर्ट में भी दिखाया है। 

डीजल की कीमतों में आई गिरावट, पेट्रोल अपने पूराने भाव पर कायम

बड़े कारोबारियों के लिए एक नवंबर से डिजिटल पेमेंट अनिवार्य, वित्तमंत्री सीतारमण ने की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज को हुआ रिकॉर्डतोड़ मुनाफा, दूसरी तिमाही में हुआ इतना प्रॉफिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -