कर्नाटक में जैन मुनि नंदी महराज की निर्मम हत्या, लाश के टुकड़े-टुकड़े कर नदी में फेंका
कर्नाटक में जैन मुनि नंदी महराज की निर्मम हत्या, लाश के टुकड़े-टुकड़े कर नदी में फेंका
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के बेलगाम जिले में एक जैन मुनि का बेरहमी से क़त्ल कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, मृतक का नाम मुनि कामकुमार नंदी महराज है, जिनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करके यहां-वहां फेंक दिए गए हैं। पुलिस ने मामले में 2 आरोपितों को अरेस्ट किया है, जिन से पूछताछ कर के लाश को बरामद करने की कोशिशें की जा रहीं हैं। हत्या की वजह जैन मुनि द्वारा उधार दिए गए पैसों को वापस माँगना बताया जा रहा है। बता दें कि, जैन मुनि गुरुवार (6 जुलाई 2023) से लापता थे, आशंका है कि, उसी दिन उनकी हत्या कर दी गई होगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला बेलगाम जिले के चिक्कोड़ी इलाके का है। यहाँ जैन मुनि 108 कामकुमार नंदी जी महाराज नंदी पर्वत आश्रम में बीते 15 सालों से रह रहे थे। गुरुवार (6 जुलाई) को नंदी महराज अचानक लापता हो गए। उनके शिष्यों ने पहले उन्हें तलाशने की काफी कोशिशें की, लेकिन सफलता नहीं मिली। आखिरकार आश्रम के शिष्यों ने पुलिस में नंदी महराज के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर के जाँच शुरू की तो एक व्यक्ति पर संदेह गया। जब संदिग्ध को हिरासत में ले कर पूछताछ की गई, तो उसने जैन मुनि के क़त्ल की बात कबूल ली। आरोपित मृतक का परिचित है।

रिपोर्ट की मानें तो, आरोपित ने जैन मुनि से कुछ रुपए उधार लिए थे। बहुत दिनों तक पैसे न लौटा पाने के बाद जैन मुनि ने उससे तकादा शुरू किया। इसी बात पर आरोपित ने जैन मुनि नंदी महाराज की हत्या कर दी। आरोपित ने घटना में अपने साथ एक अन्य व्यक्ति के शामिल होने के बारे में पुलिस को बताया है। जिसके बाद पुलिस ने हत्या में शामिल उस दूसरे व्यक्ति को भी अरेस्ट कर लिया है।

दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने जैन मुनि का क़त्ल कर शव टुकड़ों में काट दिया। बाद में दोनों ने उन टुकड़ों को कटकाबावी गाँव के पास नदी में फेंक दिया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस शव को खोजने में लगी हुई है। हालाँकि, अभी तक पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी है। एहतियातन आश्रम में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बता दें कि, मृतक जैन मुनि का जन्म 6 जून 1967 को कर्नाटक के ही बेलगाम जिले में हुआ था। बचपन में उनका नाम भ्रामप्पा था, उन्होंने बाद में दीक्षा ली।

लड़की को जबरन शराब पिलाकर खेत में ले गया शख्स, फिर दोस्तों संग मिलकर किया ये गंदा काम

'हिन्दू लड़कियों का रेप करने से जन्नत..', 13 वर्षीय आदिवासी बच्ची का सामूहिक बलात्कार करने वाले दरिंदों की घिनौनी सोच!

बहन से मारपीट करता था जीजा तो भड़के साले ने उतार दिया मौत के घाट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -