बीमारी के चलते इस मशहूर अभिनेता ने कहा अभिनय की दुनिया को अलविदा
बीमारी के चलते इस मशहूर अभिनेता ने कहा अभिनय की दुनिया को अलविदा
Share:

हॉलीवुड के मशहूर एक्शन हीरो ब्रूस विलिस (Bruce Willis) ने अपने अभिनय के करियर को अलविदा कह दिया है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत ब्रूस एक बीमारी से पीड़ित हैं और इसी वजह से उन्हें मजबूरी में यह फैसला लेना पड़ा है। हाल ही में अभिनेता के परिवार ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में उनके इस फैसले के बारे में बताया है। आप देख सकते हैं जारी की गई पोस्ट के अनुसार, ब्रूस विलिस वाचाघात (Aphasia) नामक बीमारी से जूझ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rumer Willis (@rumerwillis)

जी दरसल सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक संयुक्त बयान में ब्रूस विलिस की बेटी ने लिखा है, ‘ब्रूस के अद्भुत समर्थकों के लिए, एक परिवार के रूप में हम यह साझा करना चाहते हैं कि हमारे प्यारे ब्रूस कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हाल ही में उनके वाचाघात से पीड़ित होने की जानकारी मिली है। इसके चलते उन्होंने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया है’। आप देख सकते हैं इस पोस्ट में आगे लिखा कि 'यह हमारे परिवार के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है। हम आप सब के निरंतर प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं। हम एक मजबूत परिवार के रूप में आगे बढ़ रहे हैं। हम जानते हैं कि ब्रूस आपके लिए कितना मायने रखते हैं, जैसा कि आप सब उनके लिए रखते हैं। जैसा कि ब्रूस हमेशा कहते हैं, जीते रहो और अब हम ऐसा ही करने की योजना बना रहे हैं।'

क्या है Aphasia?- आप सभी को बता दें कि ब्रूस विलिस वाचाघात नामक बीमारी से पीड़ित हैं। जी दरअसल यह मस्तिष्क का एक ऐसा विकार है, जिसमें पीड़ित व्यक्ति को बोलने, लिखने और यहां तक कि लिखे हुए शब्दों को समझने में भी परेशानी होती है। केवल यही नहीं बल्कि इस बीमारी की चपेट में आने वाले व्यक्ति की संचार की शक्ति छिन सकती है। वहीं दूसरी तरफ ब्रूस के परिवार का कहना है कि यह बीमारी उनके बोलने, लिखने और भाषा को समझने की क्षमता को प्रभावित कर रही है। इसी के परिणामस्वरूप बहुत सोच- विचार कर ब्रूस ने अपने अभिनय करियर को छोड़ने का फैसला किया है।

आप सभी को बता दें कि ब्रूस विलिस ने 1980 के दशक में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। जी हाँ और अपने बड़े लंबे करियर के दौरान उन्होंने द वर्डिक्ट, मूनलाइटिंग, द बॉक्सिंग, हॉस्टेज, आउट ऑफ डेथ, ग्लास जैसी फिल्मों में काम किया। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

7वीं बार पिता बनने जा रहे 63 साल Alec, पोस्ट शेयर कर एक्टर ने दी खुशखबरी

जे-होप के बाद BTS के इस मेंबर को कोरोना ने किया संक्रमित, फैंस की बढ़ी चिंता

Oscar आफ्टर-पार्टी में दिखाई दिया जूलिया का अलग अंदाज़, फैंस भी हुए हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -