शराब घोटाले में कविता की गिरफ़्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी BRS, लगाए 'ED मोदी एक है' के नारे
शराब घोटाले में कविता की गिरफ़्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी BRS, लगाए 'ED मोदी एक है' के नारे
Share:

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेताओं ने आज शनिवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्डरिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पार्टी नेता के कविता की गिरफ्तारी पर तेलंगाना के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। नेताओं ने सिद्धिपेट के पुराने बस स्टैंड पर विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। स्थानीय BRS विधायक राजशेखर रेड्डी और लक्ष्मा रेड्डी ने अपने अनुयायियों के साथ हैदराबाद में उप्पल राधिका एक्स रोड और मल्काजगिरी एक्स रोड पर विरोध प्रदर्शन किया।

BRS नेताओं को "ईडी मोदी एक है" का नारा लगाते हुए सुना गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और स्थानीय पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया। इस बीच, के कविता को शुक्रवार को हैदराबाद के बजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया, जिसे शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। MLC और BRS के संस्थापक और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी को शुक्रवार को उनके हैदराबाद आवास पर छापेमारी के बाद दिन भर की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। राउज़ एवेन्यू कोर्ट के समक्ष पेश होकर कविता ने संवाददाताओं से कहा कि "यह एक अवैध गिरफ्तारी है।"

यह कार्रवाई ईडी द्वारा 45 वर्षीय बीआरएस नेता को समन जारी करने के लगभग दो महीने बाद हुई है। पिछले साल इस मामले में उनसे तीन बार पूछताछ की गई थी, केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उनका बयान दर्ज किया था। गिरफ्तारी आदेश में, ED जांच अधिकारी ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि श्रीमती कल्वाकुंतला कविता पत्नी श्री डी आर अनिल कुमार धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (2003 का 15) के प्रावधान के तहत दंडनीय अपराध का दोषी है।"

अधिकारी ने कहा कि, "अब, इसलिए, धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (2003 का 915) की धारा 19 की उपधारा (1) के तहत मुझे प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, मैं उक्त श्रीमती कल्वाकुंतला कविता को 15.03.2024 की शाम 05.20 बजे गिरफ्तार करता हूं।  उन्हें गिरफ्तारी के आधारों के बारे में सूचित कर दिया गया है।'' अधिकारी ने कहा, "गिरफ्तारी के आधारों की एक प्रति (14 पृष्ठों वाली) उन्हें दे दी गई है।"

BJP ने लॉन्च किया “मैं मोदी का परिवार हूँ” गीत, PM ने किया शेयर

संयुक्त राष्ट्र में 'इस्लामोफोबिया' पर आया प्रस्ताव, भारत ने मतदान से किया इंकार, बताई ये वजह

BJP में शामिल हुई मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -