अपनी ही बहन को भाई ने 1.30 लाख रुपये में बेचा, शादी के बाद कहीं ओर बेचने चला दूल्हा और...
अपनी ही बहन को भाई ने 1.30 लाख रुपये में बेचा, शादी के बाद कहीं ओर बेचने चला दूल्हा और...
Share:

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक लड़की को उसी के भाई ने शिवपुरी के रहने वाले एक युवक को सिर्फ 1.30 लाख रुपये में बेच दिया. शिवपुरी के युवक की शादी नहीं हो रही थी इसलिए उसने लड़की को शादी के लिए खरीदा. मगर जब लड़की ससुराल आकर मायके जाने की जिद करने लगी तो उन्होंने उसे राजस्थान में बेचने की योजना बनाई. वे उसे राजस्थान लेकर जा ही रहे थे कि रास्ते में पुलिस को देख युवती चीखने चिल्लाने लगी. इस प्रकार लड़की को पुलिस ने बचा लिया.

दरअसल, मुरैना के बानमोर में बुद्धिपुरा एसएसटी चेकिंग पाइंट पर पुलिस ने चेकिंग के लिए एक कार को रुकवाया. कार में एक दुल्हन सहित 6 लोग उसमें सवार थे. तभी दुल्हन ने पुलिस से कहा कि साहब मेरी जान बचा लीजिए. ये लोग मुझे बेचने जा रहे हैं. यह सुनते ही पुलिस ने सभी को कार से उतरवाया. इसके बाद दुल्हन से पूरा मामला जानना चाहा. दुल्हन ने कहा कि वो मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली है. मगर उसका परिवार बीते कई वर्षों से छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रहता है. कुछ दिन पहले 26 मार्च को उसके भाई ने उसे सिर्फ 1.30 लाख रुपये के लिए शिवपुरी निवासी रविंद्र लोधी को बेच दिया. रविंद्र ने फिर उससे शादी की. मगर दुल्हन को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. 10 दिन पश्चात् उसने अपने मायके जाने की जिद की.

वही इस पर ससुराल वालों को लगा कि यदि वो मायके गई तो वापस नहीं लौटेगी. इसलिए उन्होंने उसे घर में नजरबंद करके रखा. कहीं वो किसी को फोन न कर दे, इसलिए ससुराल वालों ने दुल्हन का मोबाइल तक तोड़ दिया. फिर भी दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी रही तो ससुराल वाले समझ गए कि इसे अधिक दिन अपने यहां नहीं रखा जा सकता. उन्होंने तय किया कि वो उसे राजस्थान में बेच देंगे. उनकी भरतपुर में इसे लेकर किसी से बात भी तय हो गई. बुधवार को दुल्हन को लेकर ससुराल के 5 लोग कार में सवार हुए. उसे भरतपुर ले जाने लगे. मगर मार्ग में चेकिंग कर रही पुलिस को दुल्हन ने सब बता दिया.

पुलिस ने दूल्हे रविंद्र उसकी मां, पिता रघुपति, बहनोई भूपेंद्र जाट, मामी शारदा एवं दीपिका को गिरफ्तार कर लिया है. रविंद्र ने पुलिस को बताया कि वो 22 वर्ष का है. तमाम प्रयासों के बावजूद उसकी कहीं शादी नहीं हो रही थी. उसे फिर किसी ने इस लड़की के बारे में बताया. लड़की के भाई के साथ रविंद्र ने 1.30 लाख रुपये में सौदा तय किया तथा दुल्हन को खरीद लिया. फिलहाल पुलिस ने दुल्हन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले में तहकीकात जारी है. दुल्हन के भाई को भी गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं, पीड़ित दुल्हन के माता-पिता को भी इसकी खबर दे दी गई है. दुल्हन को उन्हें सौंप दिया जाएगा.

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में दर्दनाक हादसा, स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की दुखद मौत, कई घायल

भारत में खुलेगा टेस्ला का प्लांट ! इसी महीने पीएम मोदी से मिलने भारत आ रहे एलन मस्क

दिल्ली में दर्ज किया गया साल का सबसे गर्म दिन, पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी का अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -