भाई-बहन ने रचाई शादी तो मिला श्राप!, जन्मा अजीबोगरीब बच्चा और फिर....
भाई-बहन ने रचाई शादी तो मिला श्राप!, जन्मा अजीबोगरीब बच्चा और फिर....
Share:

हिंदू धर्म के अपने अलग और अनोखे रीति-रिवाज हैं। उनके धर्म में रिश्तों को अलग ही महत्व दिया जाता है। जी हाँ और रिश्तों की मर्यादा बनाए रखने के लिए हर समाज में एक दायरा बनाया गया है, जिसे लांघना उचित नहीं माना जाता। हालाँकि आजकल आधुनिकता ऐसी आ गई है कि यह सब रीति-रिवाज लोगों ने मानने छोड़ दिए हैं। आज के समय में लोग काफी एंडवांस हो गए हैं और मर्यादाओं को लांघ रहे हैं। हालाँकि नियमों को तोड़ने के दुष्परिणाम भी सामने आ रहे हैं। जी हाँ, हाल ही में एक मामले में ऐसा ही हुआ है।

जी दरअसल समाज में शादी ब्याह के लिए भी कुछ नियम बनाए हैं, जिसमें सगे रिश्तेदार या गोत्र में शादी करना वर्जित माना गया है, हालाँकि कुछ लोग ऐसे हैं जो इसे नहीं मानते और सगे रिश्तों में ही शादी कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक ही गोत्र में शादी करने का खामियाजा बच्चे को भुगतना पड़ा। यह मामला उज्बेकिस्तान का है, जहां एक बच्चे की जन्म के कुछ देर बाद ही मौत हो गई। इस मामले में बताया गया कि बच्चे के साथ जन्म से कई समस्याएं जुड़ी हुई थी। जी दरअसल उसकी पूरी त्वचा पर सांप जैसी धारियां थीं। इसी के साथ ही, वह कई घातक स्थितियों के साथ पैदा हुआ था। डॉक्टरों का कहना है बच्चे की ऐसी हालत माता-पिता के कारण हुई थी।

उसके माता-पिता वास्तव में रिश्ते में भाई-बहन थे। वहीं दूसरी तरफ इस घटना का फुटेज उज्बेकिस्तान के एक अस्पताल से सामने आया है, जहां एक नर्स बच्चे की सफाई करती नजर आ रही है। इस मामले में उज़्बेक स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी एक बयान जारी किया है। जी दरअसल उन्होंने बताया कि बच्चे का जन्म चार जून को हुआ था और उसकी हालत बहुत खराब थी। उसकी पूरी त्वचा पर सांप जैसी धारियां थीं और इसी के साथ ही, वह कई घातक स्थितियों के साथ पैदा हुआ था। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे का जन्म इचिथोसिस कॉन्जेनिटा नाम की बीमारी के साथ हुआ था और इससे त्वचा लाल, शुष्क और खुरदरी हो जाती है। वहीं जन्म के दो घंटे 10 मिनट बाद उसकी मौत हो गई।

Video: भारी बारिश में वीडियो बना रही थी महिला, पति पर गिर गई बिजली और फिर...

ये है रहस्यमयी झरना, पापियों पर नहीं गिरता इसका पानी

'हिंदू डरपोक 'कुत्ता है, 12000 साल के लिए नर्क में सड़ेगा', जानिए ऐसा क्यों बोले कालीचरण महाराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -