ब्रिटिश जासूस थ्रिलर लेखक जॉन ले कैर का हुआ निधन
ब्रिटिश जासूस थ्रिलर लेखक जॉन ले कैर का हुआ निधन
Share:

ब्रिटिश लेखक जॉन ले कैर का 89 वर्ष की आयु में रविवार को निधन हो गया। वह अपने शीत युद्ध जासूसी उपन्यास "टिंकर टेलर सोल्जर स्पाई" और "द स्पाई हू कैन इन फ्रॉम द कोल्ड" के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते थे।

एक बयान में लेखक के एजेंट ने कहा कि डेविड कॉर्नवेल, जिसे दुनिया में जॉन ले कैर के नाम से जाना जाता है, का शनिवार शाम को दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के कॉर्नवाल में एक छोटी बीमारी के बाद निधन हो गया। लेखक की लगभग 50 साल की पत्नी जेन और बेटे निकोलस, टिमोथी, स्टीफन और साइमन ने एक बयान में कहा कि निमोनिया के साथ एक छोटी सी लड़ाई के बाद शनिवार रात को उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा, "हम सभी उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं," उन्होंने कहा, कॉर्नवाल के अस्पताल में स्टाफ का धन्यवाद करते हुए। "द कर्टिस ब्राउन ग्रुप के सीईओ जॉनी गेलर ने कहा कि उनका ऐसा रूप फिर कभी नहीं देखा जाएगा, और उनका नुकसान महसूस किया जाएगा।" हर पुस्तक प्रेमी, हर कोई मानव स्थिति में रुचि रखता है।

जॉन ले कैर एक पूर्व ब्रिटिश खुफिया अधिकारी थे। उन्होंने छह दशक के करियर में 25 उपन्यास और एक संस्मरण लिखा, दुनिया भर में कुछ 60 मिलियन किताबें बेचीं। 1979 में टेलीविज़न के लिए "टिंकर टेलर सोल्जर स्पाई" को अनुकूलित किया गया था, जिसमें एलेक गिनीज ने गूढ़ स्पिचैचर जॉर्ज स्माइली के रूप में अभिनय किया था, और एक क्लासिक बन गए। जॉन ले कैर का अंतिम उपन्यास "एजेंट रनिंग इन द फील्ड" अक्टूबर 2019 में प्रकाशित हुआ था।

कैरोल सिंगिंग वालों पर सिरफिरे युवक ने चलाई गोलियां

ट्रेजरी और कॉमर्स सहित अमेरिका की सरकारी एजेंसियां हुई हैक

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 में यात्रा के रास्ते की करेंगे शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -