ट्रेजरी और कॉमर्स सहित अमेरिका की सरकारी एजेंसियां हुई हैक
ट्रेजरी और कॉमर्स सहित अमेरिका की सरकारी एजेंसियां हुई हैक
Share:

ट्रेजरी और कॉमर्स सहित संघीय एजेंसियों के नेटवर्क हैक कर लिए गए हैं, अमेरिकी अधिकारियों ने चेतावनी देने के कुछ ही दिनों बाद कि रूसी सरकार से जुड़े साइबर कलाकार संवेदनशील डेटा पर हमला करने के लिए कमजोरियों का फायदा उठा रहे थे।

एफबीआई और डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी की साइबर सुरक्षा शाखा मामले की जांच कर रही है। दिमित्री अल्परोविच ने कहा कि यह रिकॉर्ड पर सबसे प्रभावशाली जासूसी अभियानों में से एक में बदल सकता है। कुछ दिन पहले, एक बड़ी साइबर सिक्योरिटी कंपनी ने खुलासा किया कि विदेशी सरकारी हैकर्स ने उसके नेटवर्क में सेंध लगाई और कंपनी के अपने हैकिंग टूल्स को चुरा लिया।

एक प्रमुख साइबर सुरक्षा खिलाड़ी ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है जिसमें संघीय, राज्य और स्थानीय सरकारें और शीर्ष वैश्विक निगम शामिल हैं। कई विशेषज्ञों को संदेह है कि रूस FireEye के खिलाफ हमले के लिए जिम्मेदार है। पिछले हफ्ते, FireEye ने कहा कि अपने स्वयं के बचाव परिष्कृत हमलावरों द्वारा तोड़ दिए गए थे जो ग्राहकों के कंप्यूटर सिस्टम का परीक्षण करने के लिए उपयोग किए गए उपकरण चुराते थे।  न तो मंडिया और न ही फायरई ने कहा कि जब कंपनी ने हैक का पता लगाया या इसके पीछे कौन जिम्मेदार हो सकता है, लेकिन कई विशेषज्ञ संदेह करते हैं कि रूस एक संभावित अपराधी हो सकता है।

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 में यात्रा के रास्ते की करेंगे शुरुआत

एस्वातीनी के प्रधानमंत्री की कोरोना से हुई मौत

फाइजर/BioNTEch की कोरोना वैक्सीन का पहला बैच पंहुचा कनाडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -