न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 में यात्रा के रास्ते की करेंगे शुरुआत
न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 2021 में यात्रा के रास्ते की करेंगे शुरुआत
Share:

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि अगले साल अप्रैल तक ऑस्ट्रेलिया के साथ यात्रा बुलबुला खोलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि देश यात्रा के रास्ते को खोलने से पहले आवश्यक एंटी-कोरोनावायरस सीमा उपायों को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहा है।

न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री ने कहा कि देश की कैबिनेट ने 2021 की पहली तिमाही में ट्रांस-तस्मान यात्रा के रास्ते को खोलने के लिए "सैद्धांतिक रूप से" सहमति व्यक्त की थी बशर्ते दोनों देशों में कोई बड़ा वायरस का प्रकोप न हो। अर्डरन ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के साथ यात्रा को फिर से खोलने के लिए अनावश्यक जोखिमों को उठाने की अनुमति नहीं देगी। ऑस्ट्रेलियाई स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने उत्साहपूर्वक इन-थ्योरी घोषणा की बधाई देते हुए कहा कि यह अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को सामान्य बनाने में "पहला कदम" था और प्रत्याशित रूप से ऑस्ट्रेलियाई सरकार "आवश्यक अनुमोदन देने के लिए" हमेशा ही आगे रहेगी।

कोरोना वायरस के सख्त संचालन के लिए न्यूजीलैंड की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है, जिसके कारण पांच मिलियन की आबादी में केवल 25 मौतें हुई हैं। न्यूजीलैंड ने मार्च में अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था और तब से ऑस्ट्रेलियाई सहित सभी अंतरराष्ट्रीय आवक को दो सप्ताह के प्रबंधित अलगाव से गुजरना पड़ा है।

एस्वातीनी के प्रधानमंत्री की कोरोना से हुई मौत

फाइजर/BioNTEch की कोरोना वैक्सीन का पहला बैच पंहुचा कनाडा

किसान आंदोलन की आड़ में पंजाबियों को भड़का रहा पाक, इमरान के मंत्री ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -