ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की दो टूक, कहा- भारत और हिन्दू विरोधी भावनाएं बर्दाश्त नहीं करेंगे
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की दो टूक, कहा- भारत और हिन्दू विरोधी भावनाएं बर्दाश्त नहीं करेंगे
Share:

लंदन: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारत और हिन्दू विरोधी भावनाओं को लेकर चिंता प्रकट की है. मीडिया से बात करते हुए जॉनसन ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी किस्म की भारत विरोधी भावना को बर्दाश्त नहीं करेंगे. वहीं बॉर्डर पार से जारी आतंकवाद के मुद्दे पर ब्रिटिश पीएम ने भारत का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह पूरी मजबूती से भारत के साथ खड़े हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सरकार नया भारत बनाने के लिए पीएम मोदी की नीतियों का समर्थन करती है. भारत यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर जॉनसन ने कहा कि सरकार बनने के बाद पर यथासंभव जल्द ही भारत जाएंगे. उल्लेखनीय है कि बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा रिश्ता है और वह इससे पहले भी कई बार भारत का दौरा भी कर चुके हैं. जॉनसन दिवंगत संपादक और लेखक खुशवंत सिंह, सैफ अली खान, सारा अली खान के सम्बन्धी भी हैं.

उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर की मां दीपा सिंह का विवाह खुशवंत सिंह के सबसे छोटे भाई दलजीत सिंह से हुआ था. दीपा ने प्रतिष्ठित पत्रकार सर चार्ल्स व्हीलर से विवाह किया था. मरीना व्हीलर इन दोनों की संतान हैं. इस तरह से मरीना आधी भारतीय हैं. वहीं, दीपा की बड़ी बहन अमरजीत का विवाह खुशवंत सिंह के बड़े भाई भगवंत सिंह से हुई थी. भगवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह ने सैफ अली से निकाह किया था और उनकी संतान सारा अली खान हैं.

जेरूसलम की अल-अक्सा मस्जिद में उल्लंघन जारी, हमास ने इजरायल को ठहराया जिम्मेदार

जंगल पीड़ितों को केलिफोर्निया की फर्म देगी अरबों डॉलर का मुआवजा

नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने लिया बड़ा निर्णय, इस ​वजह से किया उच्च न्यायलय का ​रूख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -