एक झटके में 7 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान
एक झटके में 7 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा पेट्रोल-डीजल ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान
Share:

 

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों से आम जनता चिंतित हैं. मगर, आगामी दिनों में लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है. ऐसा इसलिए, क्योंकि केंद्र सरकार मक्के और तेल पर टैक्स को कम कर सकती है. यदि सरकार ऐसा करती है, तो इससे पेट्रोल-डीजल के भाव में गिरावट आएगी. एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार यह कदम केंद्रीय बैंक की बढ़ती महंगाई को कम करने के लिए की गई सिफारिशों के तहत उठा सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस पर आखिरी फैसला फरवरी महीने के लिए CPI आधारित महंगाई के आंकड़े आने के बाद ही लिया जाएगा. IIFL के उपाध्यक अनुज गुप्ता के मुताबिक, सरकार एक्साइज ड्यूटी में 7 रुपये से लेकर 10 रुपये तक घटा सकती है. इसके बाद पेट्रोल-डीजल के भाव 5 से 7 रुपये प्रति लीटर तक कम हो सकते हैं. अनुज गुप्ता ने आगे बताया है कि पेट्रोल और डीजल के भाव घटना, इस बात पर भी निर्भर करेगा कि सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी कट को कन्ज्यूमर तक OMC कितना ट्रांसफर करती हैं.

बता दें कि, इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 21 मई 2022 को पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर कम कर दिए थे. इससे देश में पेट्रोल की कीमतों में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई थी.

TATA की ऐतिहासिक डील ! दिया 470 विमानों का सबसे बड़ा आर्डर, बाइडन-सुनक-मैक्रों सब हुए मुरीद

अडानी की किस्मत में बड़ा उलटफेर, 24 घंटे में 28000 करोड़ का हुआ लाभ

एक रिपोर्ट से फिर मालामाल हुए अडानी, 35 मिनट में कमा लिए 26000 करोड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -