फिलीपींस में आतंकियों से मुक्त हुए ब्रिटिश दंपत्ति, बहुत खतरनाक है जोलो द्वीप गैंग
फिलीपींस में आतंकियों से मुक्त हुए ब्रिटिश दंपत्ति, बहुत खतरनाक है जोलो द्वीप गैंग
Share:

काफी समय पहले से फिलीपींस में इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े स्थानीय आतंकी संगठन के चंगुल से ब्रिटिश दंपत्ति को सोमवार को छुड़ा लिया गया. ब्रिटिश पति-पत्नी अलान और विल्मा हायरोंस को जिहादी संगठन अबु सयाफ ने बीते चार अक्टूबर को मिंडानाओ द्वीप स्थित उनके रिसॉर्ट से अपहृत कर लिया था. फिलीपींस के अशांत दक्षिण क्षेत्र के जोलो द्वीप पर सोमवार को सेना की कार्रवाई में दोनों को मुक्त कराया जा चूका है. 

सकुशल हैं ब्रिटिश दंपत्ति: मिली जनकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि सफल सैन्य अभियान के बाद फिलीपींस सेना के लेफ्टिनेंट जनरल कीरिलिटो सोबेजाना ने बताया कि दंपत्ति सकुशल हैं. मनीला स्थित ब्रिटिश दूतावास ने अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी पर फिलीपींस की सरकार व सेना का आभार जताया है. जंहा जोलो द्वीप फिरौती के लिए अपहरण करने वाले कई गैंगों का अड्डा है. इसके अलावा इस्लामिक कट्टरवाद से प्रभावित यह क्षेत्र देश में कई हमले भी देख चुका है.

जोलो गैंग ने इसी साल आत्मघाती हमले का दिया था अंजाम: सूत्रों का कहना है कि इसी साल जनवरी में अबु सयाफ आतंकी गुट ने फिलीपींस में एक जबरदस्त आत्मघाती हमले को अंजाम दिया था. इसमें 21 लोगों की मौत हो गई थी. दंपत्ति की वापसी पर फिलीपींस की सेना ने साफ किया कि इसके लिए कोई फिरौती नहीं दी गई. जिसके लिए इस बात पर आतंकियों ने  विवाद भी जारी कर दिया था.

ब्रिटेन में ट्रक में मिले 39 शव पर ड्राइवर ने अपना दोष स्वीकारा

शतरंज में लगातार 5 जीत के बाद इस खिलाडी को करना पड़ा बड़ी हार का सामना

करतारपुर साहिब में लगा श्रद्धालुओं का ताँता, रविवार को सबसे ज्यादा भक्तों ने किए दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -