इस विमानन कंपनी के पायलट हड़ताल पर, 1500 उड़ानें निलंबित
इस विमानन कंपनी के पायलट हड़ताल पर, 1500 उड़ानें निलंबित
Share:

लंदनः भारत मे आए दिन एयरइंडिया को लेकर खबरें आती रहती हैं। ये खबरें उसके खराब वित्तीय सेहत को लेकर आती रहती हैं। विकसित देशों का भी कुछ ऐसा ही हाल है। ब्रिटेन की विमानन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज के पायलट सोमवार और मंगलवार को हड़ताल पर चले गए हैं। एयरलाइन के 100 साल के इतिहास की यह सबसे बड़ी हड़ताल मानी जा रही है। हड़ताल की वजह से कंपनी ने 1500 से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया है। पायलट वेतन विवाद को लेकर हड़ताल पर हैं। एक स्थआनीय अखबार के मुताबिक, पायलटों की हड़ताल से लगभग दो लाख 80 हजार लोग प्रभावित होंगे और 704 करोड़ रुपये यानी करीब 80 मिलियन पाउंड का नुकसान होगा।

हड़ताल की वजह से न्यूयॉर्क, दिल्ली, हांगकांग और जोहानेसबर्ग की सभी उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इस संदर्भ में कंपनी ने यात्रियों से कहा है कि अगर आपकी फ्लाइट रद्द हो गई है तो एयरपोर्ट पर न जाएं। हड़ताल और उड़ानों के रद्द होने के बाद रूस के विदेश मंत्रालय ने नागरिकों को सचेत किया है। ब्रिटिश एयरलाइन पायलट एसोसिएशन (बीएएलपीए) ने 23 अगस्त को ही हड़ताल की घोषणा कर दी थी।

वेतन और भत्तों में कटौती के विवादों के बाद पायलटों ने हड़ताल का निर्णय लिया। तब एएलपीए ने कहा था कि नौ और 10 सितंबर को पायलट हड़ताल पर रहेंगे। इतना ही नहीं, बीएएलपीए ने एयरलाइन के व्यवहार को गैर-जिम्मेदराना भी बताया। बता दें कि दुनिया का सबसे बड़ा हीथ्रो हवाई अड्डा ब्रिटेन में ही है। 

कर्ज में दबी सरकारी क्षेत्र की इस टेलीकॉम कंपनी को फंड दे सकती है सरकार

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश के वर्तमान आर्थिक हालत को लेकर कही यह बात

जानिए आज किस भाव में बिक रहे हैं पेट्रोल-डीजल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -