केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश के वर्तमान आर्थिक हालत को लेकर कही यह बात
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश के वर्तमान आर्थिक हालत को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः केंद्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस मौके पर सरकार के मंत्री इन सौ दिनों में सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं। इसी सिलसिले में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पत्रकारों से बात कर रहे थे। जावड़ेकर ने कहा कि सरकार द्वारा अपने पहले 100 दिनों में लिए गए फैसलों ने लोगों को सशक्त बनाने में मदद की है, साथ ही इससे अधिक समावेशी और पारदर्शिता आई है।

सूचना और प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने और तीन तालक की प्रथा को दंडनीय अपराध बनाने और किसानों को पेंशन इन सब योजनाओं की तैयारी चुनाव के पहले ही शुरू कर दी गई थी और ये सभी निर्णय प्रमुख थे। उन्होंने कहा कि, सरकार ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए एक रोड मैप तैयार कर लिया है। अर्थव्यवस्था के खस्ताहाल के सवाल पर जावेड़कर ने कहा कि यह माहौल कुछ समय के लिए है क्योंकि भारत की बुनियादी अर्थव्यवस्था मजबूत है।

एफडीआई के प्रश्न पर उत्तर देते हुए जावड़ेकर ने कहा कि भारत में एफडीआई आने की संख्या चीन के मुकाबले बेहतर है। सरकार की कामयाबियों के बारे में बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत हमारी सरकार की सबसे महात्वकांक्षी योजना रही है। इसके तहत लोगों को 5 लाख रुपये तक चिकित्सा सहायता मिलती है। इस योजना के तहत 10 करोड़ कार्ड जारी किए जा चुके हैं और 10 हजार वेलनेस सेंटर खोले गए हैं। बता दें कि देश की वित्तीय हालत को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। विपक्ष सरकार पर अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगा रहा है।

जानिए आज किस भाव में बिक रहे हैं पेट्रोल-डीजल

ट्रेड वार से यूएस और चाइना दोनों के नुकसान, पढ़ें रिपोर्ट

बीते अगस्त माह में पूर्व-मध्य रेलवे ने की रिकार्ड कमाई, कमाए इतने रूपए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -