ब्रिटेन की पीएम बोली कश्मीर मसला भारत -पाक मिलकर सुलझाए
ब्रिटेन की पीएम बोली कश्मीर मसला भारत -पाक मिलकर सुलझाए
Share:

लन्दन - अब तो ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने भी कह दिया कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मसला है, जिसे उन्हें ही आपस में सुलझाना चाहिए. मे ने कहा कि कश्मीर को लेकर ब्रिटेन के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

दरअसल में ने यह बात लेबर पार्टी की सांसद यास्मीन कैरैशी के सवाल के जवाबमें कही. पाकिस्तान में जन्मी कुरैशी ने प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्न सत्र के दौरान हाउस ऑफ कॉमंस में पूछा था कि क्या मे की भारत यात्रा के दौरान कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की जाएगी.6 से 8 नवंबर के बीच ब्रिटेन की प्रधान मंत्री भारत के दौरे पर आ रही है.बता दें कि मोदी के साथ भारत-ब्रिटेन तकनीक शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करने के अलावा बेंगलुरु जाने से पहले अपने भारतीय समकक्ष के साथ वार्ता करेंगी.

ब्रिटेन की पीएम थेरेसा ने संसद में इस बात का संकेत दिया कि 6 से 8 नवंबर के बीच उनकी भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बातचीत में कश्मीर मुद्दे के एजेंडे में शामिल रहने की संभावना नहीं है. मे ने कहा, कश्मीर पर मैं वही रुख अपनाऊंगी जो सरकार ने सत्ता में आने के बाद से और पहले भी अपनाया है. रुख यह है कि कश्मीर ऐसा मुद्दा है, जिससे भारत और पाकिस्तान को ही सुलझाना चाहिए.

भारत और पाकिस्तान मिलकर हल करें कश्मीर मसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -