इस दिन से ब्रिटेन में खुलेंगे विद्यालय

कोविड-19 संक्रमण के मध्य ब्रिटेन में आगामी सप्ताह से विघालय को खोलने की तैयारी की जा रही है. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सभी अभिभावकों को चेतावनी दी कि कि आगामी सप्ताह से अपने बच्चों को विघालय भेजा जाए नहीं तो उनका पूरा वर्ष खराब हो जाएगा. 

मिस्र का टूर कर चुके है अब तक लाखों पर्यटक, जुलाई माह से शुरू हो गई थी एंट्री

गवर्नमेंट ने बताया कि विघालय में बच्चों को सेफ्टी मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है. बोरिस जॉनसन की गवर्नमेंट ने बताया कि मौजूदा वक्त में यह बेहद आवश्यक है, कि हम बच्चों को शिक्षा के लिए और मित्रों से दोबारा मिलने के लिए कक्षाओं का संचालन प्रारंभ करें. इसके लिए वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से सलाह ली गई है और इसके बाद ही अगले हफ्ते से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है.हालांकि राष्ट्रीय शिक्षा संघ के संयुक्त महासचिव केविन कर्टनी ने बताया कि वो विघालय खोलने के निर्णय के पक्ष में हैं. किन्तु क्या सरकार या गवर्नमेंट का कोई मंत्री यह स्पष्ट करेगा, कि अगर स्कूल में कोरोना फैला तो उससे कैसे निपटा जाएगा. क्या गवर्नमेंट के पास योजना बी है. 

रद्द हो सकता है 8 लाख भारतीयों का वीज़ा, कुवैत जल्द लाएगा नया कानून

विदित हो कि कोविड-19 के कारण से ब्रिटेन में मार्च से विघालय बंद हैं, किन्तु गवर्नमेंट ने जून में स्कूल खोलने का निर्देश दिया था. अब लगभग 35 प्रतिशत विघालय खुले थे. इस दौरान दस लाख बच्चे स्कूल जाने लगे थे. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की रिसर्च के मुताबिक ब्रिटेन में 10,000 स्कूल खोले गए थे. इनमें से केवल एक स्कूल में कोविड-19 का मामला मिला था, जिसके बाद वहां 70 छात्र और 128 स्टाफ कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. एक स्थानीय मीडिया की ओर से सर्वे किया गया, जिसमें लोगों से पूछा गया कि पब और स्कूल में क्या खुलना चाहिए, इस पर 80 प्रतिशत लोगों ने विघालय खोलने का मांग की थी. इसके अलावा 13 प्रतिशत लोगों ने पब खोलने की मांग की थी.

दुनियाभर के कोरोना मामलों में से 26 फीसद भारत के.... हैरान कर देगी ये रिपोर्ट

इराक और सीरिया में अब भी मंडरा रहा ISIS का खतरा, यूनाइटेड नेशंस ने किया खुलासा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 'प्रेजिडेंट' पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नॉमिनेट हुए डोनाल्ड ट्रंप

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -