दुनियाभर के कोरोना मामलों में से 26 फीसद भारत के.... हैरान कर देगी ये रिपोर्ट

नई दिल्ली: भारत में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। हर दिन तक़रीबन 60 हजार नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। तब से, देश के भीतर कोरोना रोगियों की तादाद 31 लाख को पार कर गई है। कोरोना के मामले में भारत विश्व में तीसरे पायदान पर है। किन्तु जानकारों के अनुसार, यदि जल्द ही कोरोना की रफ्तार पर जल्द अंकुश नहीं लगाया गया तो भारत को नंबर एक बनने से कोई नहीं रोक सकेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले एक हफ्ते में विश्व के 26 फीसद मामले भारत में सामने आए हैं। यदि हम वर्ल्डोमीटर की रिपोर्ट पर ध्यान दें तो विश्व में कोरोना के मरीजों की तादाद 2 करोड़ 38 लाख से अधिक है, जिनमें से 8 लाख 17 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई हैं। 1 करोड़ 63 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि सक्रिय मामलों की तादाद 66 लाख से ऊपर है। आपको बता दें कि 20 अगस्त को दुनियाभर में 2.67 लाख मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि भारत में 68 हजार नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। 21 अगस्त को पूरे विश्व में 2 लाख 58 हजार मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि अकेले भारत में 69 हजार नए मरीज मिले हैं। इसी तरह, 22 अगस्त को दुनिया में 2 लाख 67 हजार मामले सामने आए, जबकि अकेले भारत में 70 हजार नए मामले दर्ज किए गए। 

वहीं, 23 अगस्त को दुनियाभर में 2 लाख 10 हजार नए कोरोना केस सामने आए, जबकि भारत में नए मरीजों की संख्या 61 हजार से ज्यादा थी। जबकि 24 अगस्त को विश्व में 2 लाख 13 हजार नए केस दर्ज किए गए, जबकि अकेले इस दिन भारत में नए रोगियों की तादाद 59 हजार से ज्यादा थी। इससे यह साफ होता है कि पूरे विश्व में आने वाले हर चार मामलों में से एक केस भारत में पाया जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 'प्रेजिडेंट' पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नॉमिनेट हुए डोनाल्ड ट्रंप

नैनीताल हाईकोर्ट में दी कोरोना ने दस्तक, मचा हड़कंप

यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ भयंकर हादसा, डिवाइडर से टकराई क्रूजर कार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -