कोरोना से तबाह हो गया यह देश, बेडशीट में लपेट कर रखनी पड़ रही हैं लाशें
कोरोना से तबाह हो गया यह देश, बेडशीट में लपेट कर रखनी पड़ रही हैं लाशें
Share:

लंदन: पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख से अधिक हो गई है। वहीं इससे मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 14 हजार से ज्यादा हो गया है। अमरीका, ब्रिटेन, स्पेन, इटली में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है। वहीं ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की तादाद 10,612 हो गई। वहीं 84,279 लोग संक्रमित हैं। इस स्थिति के लिए ब्रिटेन की तैयारियां भी अब धराशाई होती नज़र आ रही हैं। 

पहले खबरें थी कि यहां के मेडिकल स्टाफ के पास किट्स तक उपलब्ध नहीं हैं। अब यहां मौत की रफ्तार इतनी तेज है कि अस्पतालों के पास लाशों को रखने के लिए बॉडी बैग तक नहीं बचे हैं। उन्हें बेड शीट में लपेटकर रखा जा रहा है। इन बेड शीट के भीतर भी किसी तरह की कोई प्लास्टिक या और कपड़े का उपयोग भी नहीं हो रहा। जिससे बाकी लोगों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

वहीं, अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 22 हजार के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका का न्यूयॉर्क शहर इस जानलेवा विषाणु से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। यहां पर अब तक इसकी वजह से 6898 लोगों की मौत हो चुकी है। विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, अभी तक अमेरिका में 28.06 लाख लोगों की कोरोना की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 4.62 लाख लोगों की जांच केवल न्यूयॉर्क शहर में की गई है।

अमेरिकी यूनिवर्सिटी का बड़ा एलान, कोरोना से प्रभावित छात्रों को मिलेगी यह सुविधा

COVID 19 को लेकर बड़ा खुलासा, फिर नए सिरे से जांच में जुटेगा WHO विभाग

कोरोना की मार से परेशान पॉप फ्रांसिस ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'यह आपस में बंटे रहने का वक्त नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -